होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महिला कर्मी ने लगाया कंपनी मैनेजमेंट पर शोषण करने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

महिला कर्मी ने लगाया कंपनी मैनेजमेंट पर शोषण करने का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

 

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला, नालागढ़ के उद्योगों में मजदूरों के शोषण का मामला सामने आया है। ताजा मामला बद्दी के वर्धमान ग्रुप की महावीर स्पिनिंग मिल का है। जहां पर एक स्पिनिंग मिल में काम करने वाली महिला कर्मी द्वारा कंपनी मैनेजमेंट पर शोषण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता का कहना है कि कंपनी प्रबंधन द्वारा जबरन महिलाओं से 12 से 16 घंटे काम लिया जा रहा है। छुट्टी के दिन भी उन्हें बुलाकर 12-12 घंटे काम करवाया जा रहा है। पीड़िता का कहना है कि जब कोई कर्मचारी इसका विरोध करता है तो कंपनी मैनेजमेंट उससे जबरन इस्तीफा लेकर बाहर का रास्ता दिखा देती है।

पीड़िता ने कहा है कि जब उसने भी इसका विरोध किया तो 4 जून को कंपनी मैनेजमेंट द्वारा पहले तो उसे जबरन इस्तीफा लिया गया और उसके बाद उस को बंधक बनाकर एक बोलेरो कार में तीन चार लोगों के साथ उसके घर फगवाड़ा छोड़ दिया गया। पीड़िता का कहना है कि वह कार में जाते हुए काफी की चीख पुकार कर रही थी लेकिन उन लोगों द्वारा उसकी एक ना सुनी गई। उसके घर फगवाड़ा छोड़ने आए आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली। आरोपियों ने कहा कि अगर तुमने इसके बारे में किसी को बताया तो तुझे जान से मार दिया जाएगा।

पीड़िता ने शनिवार को बद्दी पहुंचकर पहले महिला पुलिस थाना में एक शिकायत दी और उसके बाद लेबर ऑफिसर को एक कंपनी प्रबंधन के खिलाफ शिकायत देकर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं कंपनी के एचआर मैनेजर कहना है कि उन्होंने पीड़िता से किसी भी तरह का कोई जबरन इस्तीफा नहीं लिया है। महिला कर्मी द्वारा खुद ही अपना इस्तीफा दिया गया। बाद में ज्यादा समान होने की बात कहकर खुद ही कंपनी की गाड़ी में फगवाड़ा छोड़ने की बात कही थी। जिसके बाद कंपनी द्वारा उसे गाड़ी में फगवाड़ा छोड़ दिया गया। कंपनी ने लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है। मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता की ओर से एक शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।


संबंधित समाचार