होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ओडिशा के अस्पताल में गलत ग्रुप का खून चढ़ाने से महिला की मौत, जांच में जुटी पुलिस

ओडिशा के अस्पताल में गलत ग्रुप का खून चढ़ाने से महिला की मौत, जांच में जुटी पुलिस

 

ओडिशा: सुंदरगढ़ जिले से एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां एक अस्पताल में कथित तौर पर गलत ग्रुप का खून (Blood Group) चढ़ाने से एक 25 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुटरा प्रखंड के बुडाकटा  गांव में रहने वाली सरोजिनी काकू नाम की एक महिला को गुरुवार की दोपहर राउरकेला सरकारी अस्पताल (RGH) में भर्ती कराया गया था। इस पर एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मरीज सिकल सेल एनीमिया (Sickle cell anemia) से पीड़ित थी और इस कारण उसे खून चढ़ाया गया था।

वहीं, मृतक के परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत गलत ग्रुप का खून चढ़ाए जाने के कारण हुई है। इस मामले में महिला के एक रिश्तेदार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि महिला का ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव है, लेकिन उसे बी पॉजिटिव ब्लड चढ़ाया गया। जिस कारण उसने दम तोड़ दिया।

इस मामले पर जांच के लिए आरजीएच अस्पताल की तरफ से एक जांच कमेटी गठित की है और परिवार को यह आश्वासन दिया गया है कि अगर इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं आरजीएच के अध्यक्ष जगदीशचंद्र बेहरा ने लापरवाही की किसी भी संभावना को सिरे से नकार करते हुए कहा कि ब्लड केवल क्रॉस-मैचिंग के बाद ही दिया जाता है। किसी को भी ब्लड चढ़ाने से पहले जांच की जाती है कि क्या ब्लड मरीज के अनुकूल है या नहीं। अगर यह मामला गलत ब्लड ग्रुप का होता तो 10-15 मिनट के भीतर मरीज की मौत हो जाती। वहीं, कुतरा पुलिस थाने के निरीक्षक बीके बिहारी ने कहा कि मामले को दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच के लिए शव को सुरक्षित रख लिया गया है।

यह भी पढ़ें- जानिए कौन है वो एक्ट्रेस, जिसने प्रियंका गांधी के खिलाफ चुनाव लड़कर जीतने का किया दावा


संबंधित समाचार