होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विप्रो ने घटाई फ्रेशर्स की सैलरी, 6.5 लाख से घटाकर 3.5 लाख किया पैकेज

विप्रो ने घटाई फ्रेशर्स की सैलरी, 6.5 लाख से घटाकर 3.5 लाख किया पैकेज

 

WIPRO: आई टी कंपनी विप्रो ने फ्रेशर्स की सैलरी की 50 प्रतिशत तक घटा दिया है। विप्रो ने कुछ दिन पहले ही जिन उम्मीदवारों को 6.5 लाख रुपए का पैकेज देने की पेशकश की थी, अब घटाकर 3.5 लाख कर दी है। ये कटौती उन फ्रेशर्स की सैलरी में की गई है जिन्होंने 2023 में कंपनी के वेलोसिटी ग्रेजुएट प्रोग्राम को पास किया था। ये फ्रेशर्स अभी भी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं।

पहले ज्यादा वेतन का वादा करने के बाद अब कंपनी ने चुने हुए केंडिडेट्स को एक ईमेल किया है, जिसमे फ्रेशर्स को आर्थिक कारणों से कम वेतन के लिए समझौता करने के लिए कहा गया है।दूसरी ओर IT कर्मचारियों की यूनियन NITES इस कदम से खासी नाराज़ दिखी यूनियन ने इस फैसले को ‘अन्यायपूर्ण’ बताया,उन्होंने IT कंपनी से अपील की है कि वे अपने फैसले पर दोबारा विचार करे।

पिछले दिनों खबर आई थी कि इंफोसिस ने इंटरनल टेस्ट में फेल होने पर 600 एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले FA टेस्ट में फेल होने के बाद इन्हें नौकरी से निकाला गया है। हालांकि, अब तक कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि उसने 452 कर्मचारियों को टर्मिनेट किया है।
 


संबंधित समाचार