होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या बदल जाएगा लखनऊ का नाम? CM योगी के ट्वीट से अटकलें तेज

क्या बदल जाएगा लखनऊ का नाम? CM योगी के ट्वीट से अटकलें तेज

 

क्या उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) का नाम अब बदलने वाला है? सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा किए गए एक ट्वीट के बाद से इसकी चर्चा तेज हो गई है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) प्रदेश के मंत्रियों के साथ संवाद के लिए लखनऊ गए थे। सीएम योगी ने उनके स्वागत में एक ट्वीट किया। इसी ट्वीट के बाद से चर्चा तेज हो गई है।

सीएम योगी ने क्या ट्वीट किया था?
पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ पहुंचने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वागत में एक ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा कि 'शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन ... '



क्या बदल जाएगा लक्ष्मण का नाम?
ट्वीट में सीएम योगी ने लखनऊ का नाम बदलने को लेकर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा लेकिन लखनऊ को लेकर 'लक्ष्मण जी की पावन नगरी' जैसे वाक्य का इस्तेमाल किए जाने पर सोशल मीडिया ( Social Media ) पर काफी चर्चा हो रही है। सीएम योगी के इस ट्वीट के बाद लोग सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी ( Laxmanpuri ) किया जा सकता है। सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा बढ़ती ही जा रही है। लोग लखनऊ के अलग-अलग नाम भी बता रहे हैं।

अब तक इन जिलों के बदले गए हैं नाम
योगी सरकार ( Yogi Govt ) में कई जिलों के नाम बदले जा चुके हैं। योगी सरकार के पिछले कार्यकाल में इलाहाबाद (Allahabad) का नाम बदलकर प्रयागराज (Prayagraj) और फैजाबाद (Faizabad) का नाम बदलकर अयोध्या (Ayodhya) किया जा चुका है। इतना ही नहीं योगी सरकार में मुगलसराय स्टेशन (Mughalsarai Station) का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन (Pandit Deendayal Railway Station) कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग, अदालत ने सील के दिए आदेश, CRPF करेगी सुरक्षा


संबंधित समाचार