होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WHETHER REPORT: शिमला, नारकंडा, कुफरी, मनाली और डलहौजी में बर्फबारी

WHETHER REPORT: शिमला, नारकंडा, कुफरी, मनाली और डलहौजी में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और इस सप्ताह बारिश और अधिक बर्फबारी का अनुमान है.

मनाली स्थित हिमपात और हिमस्खलन अध्ययन प्रतिष्ठान (एसएएसई) ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों को ऊँची पहाड़ियों, विशेष रूप से मनाली क्षेत्र में पर्यटक सैरगाहों में यात्रा करने की सलाह दी है, क्योंकि हिमस्खलन की संभावना अधिक है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "14 फरवरी को राज्य में व्यापक बारिश और बर्फबारी की संभावना है." अधिकारी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ - तूफान प्रणाली कैस्पियन सागर से निकलती है और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में चलती है लेकिन यह इस क्षेत्र में 12 फरवरी से शुरू होगी.

उन्होंने कहा कि शिमला, नारकंडा, कुफरी, मनाली और डलहौजी जैसे प्रमुख पर्यटक कस्बों में, जो मध्य-पहाड़ियों में स्थित हैं, बर्फबारी देख सकते हैं. शिमला से लगभग 250 किलोमीटर दूर सुरम्य पर्यटन स्थल मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस पर देखा गया है. लाहौल और स्पीति जिले में कीलांग राज्य में सबसे कम -10.8 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा.

शिमला में न्यूनतम तापमान 4.1 दर्ज किया गया, जबकि किन्नौर जिले में यह शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस कम, कुफरी में 2.1, डलहौजी में 2.9 और धर्मशाला में 4.8 रहा. एसएएसई ने एक बुलेटिन में कहा कि सोलंग स्की ढलानों, धुंडी और ब्यास कुंड में बर्फबारी का खतरा अधिक है, जो कुल्लू जिले में मनाली की अनदेखी पहाड़ियों में स्थित है.


संबंधित समाचार