होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत में कब, कहां और कैसे देखें Oscar Awards 2023? इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

भारत में कब, कहां और कैसे देखें Oscar Awards 2023? इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगी लाइव स्ट्रीमिंग

 

Oscar Awards 2023: दुनिया भर के फिल्म प्रेमी 95वें अकादमी पुरस्कार के लिए कमर कस चुके हैं, जो की 13 मार्च  होने वाला है। जबकि भारत की प्रविष्टि RRR नातू नातू के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत नॉमिनेशन में चल रही है। ऐसे में आप काफी उत्सुख होंगे कि आखिर कैसे कहां और कब आप ऑस्कर अवार्ड का मजा ले सकेंगे। तो आज इस लेख में जानें लाइव शो कब और कहां देखना है।

 

कब देखें ?
ऑस्कर 2023 रविवार, 12 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जा रहा है। भारत में, प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह का प्रसारण 13 मार्च की सुबह 5:30 बजे किया जाएगा।

कहाँ देखें?
भारत में दर्शकों के लिए अवॉर्ड शो की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर की जाएगी। एबीसी नेटवर्क सदस्यता के साथ YouTube, Hulu Live TV, Direct TV, FUBO TV और AT&T TV सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा। इनमें से कुछ सेवाएं निःशुल्क परीक्षण भी प्रदान करती हैं। इस बीच, दर्शक ABC.com और ABC ऐप पर भी शो को स्ट्रीम कर सकते हैं।

ऑस्कर 2023 में भारत
यह भारत के लिए एक बड़ा क्षण है क्योंकि SS Rajmouli की मैग्नम ओपस आरआरआर इस साल ऑस्कर की दौड़ में है। आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में नातू नातु के लिए ऑस्कर नामांकन मिला है। श्रेणी में अन्य नामांकितों में अप्लॉज़ (टेल इट लाइक अ वुमन), होल्ड माय हैंड (टॉप गन मेवरिक), लिफ्ट मी अप (ब्लैक पाथेर वाकांडा फॉरएवर) और दिस इज ए लाइफ (एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स) शामिल हैं।

आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण को क्रमशः आदिवासी नेता कोमाराम भीम और बहादुर अल्लूरी सीताराम राजू के रूप में दिखाया गया है। काल्पनिक गाथा ब्रिटिश साम्राज्य के खिलाफ उनकी लड़ाई का जश्न मनाती है। यह फिल्म आलिया भट्ट की टॉलीवुड डेब्यू का प्रतीक है। कलाकारों की टुकड़ी में अजय देवगन, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, मकरंद देशपांडे और ओलिविया मॉरिस शामिल हैं। इसका संगीत एमएम कीरावनी ने तैयार किया है।

ऑस्कर 2023 की मेजबानी कौन करेगा?
पिछले साल तीन मेजबान - रेजिना हॉल, एमी शूमर और वांडा साइक्स होने के बाद - ऑस्कर इस साल एक एकल मेजबान के साथ वापस आ जाएगा। देर रात होस्ट और कॉमेडियन जिमी किमेल एक बार फिर पुरस्कार समारोह की मेजबानी करने के लिए लौटेंगे। इस साल के ऑस्कर प्रस्तुतकर्ताओं में माइकल बी. जॉर्डन, हाले बेरी, हैरिसन फोर्ड, पेड्रो पास्कल, फ्लोरेंस पुघ, एंड्रयू गारफील्ड, केट हडसन और लिटिल मरमेड स्टार हाले बेली शामिल हैं।

दीपिका पादुकोण ऑस्कर 2023 में पुरस्कार प्रदान करेंगी
दीपिका पादुकोण ऑस्कर 2023 में प्रस्तुतकर्ताओं में से एक हैं। अभिनेत्री एमिली ब्लंट, सैमुअल एल जैक्सन, ड्वेन जॉनसन, माइकल बी जॉर्डन, जेनेल मोने, ज़ो सलदाना, जेनिफर कोनेली, रिज अहमद और मेलिसा मैककार्थी की पसंद में शामिल होंगी। कुछ अन्य इस सम्मान का हिस्सा बनने के लिए। 


संबंधित समाचार