होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Whatsapp: वॉट्सएप लाने जा रहा है कमाल का अपडेट, प्राइवेसी लीक की चिंता खत्म !

Whatsapp: वॉट्सएप लाने जा रहा है कमाल का अपडेट, प्राइवेसी लीक की चिंता खत्म !

 

Whatsapp Update:वॉट्सएप कंपनी आए दिन नए-नए फीचर लेकर आती है। हाल ही में वॉट्सएप कंपनी अपने यूजर के लिए व्यू वंस फीचर लेकर आई थी जो केवल फोटो और वीडियो चैट में ही था। लेकिन अब वॉट्सएप इस फीचर को और बेहतर करने के लिए ऑडियो चैट में भी इस फीचर को शामिल कर रही है।

दरअसल, वॉट्सएप ऑडियो के लिए दो नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसमें ऑडियो के लिए व्यू वंस फीचर भी शामिल है। आइए जानते हैं, आखिर क्या है ये व्यू वंस फीचर? जिससे सिक्योर होगा ऑडियो चैट।

व्यू वंस फीचर
वॉट्सएप अपने यूजर के लिए हाल ही में एक कमाल का फीचर लाया था जिसका नाम है व्यू वंस फीचर। अगर यूजर इस फीचर को ऑन कर कोई वीडियो या फोटो किसी को भेजता हैं तो उसे वह सिर्फ एक बार ही देख सकता है। 
 
नहीं हो सकती स्क्रीन रिकॉर्डिंग
इतना ही नहीं, आगे चलकर व्यू वंस फीचर को इतना सिक्योर बनाया गया कि यूजर्स इसके तहत आए वीडियो या फोटो की स्क्रीन रिकॉर्डिंग भी नहीं कर सकते है।अगर वह स्क्रीनशॉट कैप्चर करने की कोशिश भी करता है तो उस आए हुए फोटो या वीडियो का स्क्रीनशॉट काले रंग के फोटो में कैप्चर होगा।  

अब ऑडियो के लिए भी  'व्यू वंस फीचर'
यूजर ने इस व्यू वंस फीचर को इतना पसंद किया की वॉट्सएप कंपनी अब इस फीचर को ऑडियो चैट के साथ भी लाने जा रहा है। दरअसल, WABetaInfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा है कि वॉट्सएप एंड्रॉयड बीटा के लिए नए फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के आने के बाद आप ऑडियो के साथ भी व्यू वंस सेट कर सकेंगे। 

ऑडियो के साथ व्यू वंस फीचर आने से उस ऑडियो को सिर्फ एक बार ही सुना जा सकेगा। जिससे ना सिर्फ फोटो और वीडियो के साथ-साथ ऑडियो की भी होगी सिक्योरिटी।


संबंधित समाचार