होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारत नहीं देता दवाई की सप्लाई को मंजूरी, तो देते करारा जवाब : ट्रंप

भारत नहीं देता दवाई की सप्लाई को मंजूरी, तो देते करारा जवाब : ट्रंप

 

अमेरिका में कोरोना वायरस का खतरा लगातार तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ट्रायल के तौर पर भारत से दवा की सप्लाई की मांग एक बार फिर दोहराई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित कर कहा कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा सप्लाई करता है तो ठीक, वरना हम जवाबी कार्रवाई करेंगे। बता दें कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा मलेरिया के लिए होता है, जिसका भारत प्रमुख निर्यातक रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस संबंध में मैंने रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने हमारी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के सप्लाई को अनुमति दे दी है, जिसकी हम सराहना करते हैं। उन्होंने आगे कहा, 'तो वह एंटी मलेरिया दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई नहीं भी  करते हैं तो कोई बात नहीं। मगर हम इस पर जवाबी कार्रवाई करेंगे। आखिर हम इसका जवाब क्यों नहीं देंगे।'

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते कहर के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अमेरिका में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजने का अनुरोध किया है। वही, ट्रम्प के अनुरोध पर भारत ने कहा कि एक जिम्मेदार देश होने के नाते हम जितनी मदद कर पाएंगे उतनी करेंगे। उन्होंने कहा  कि हम भारत के  1.30 अरब आबादी को कोरोना वायरस महामारी से सुरक्षित करने के बाद ही रोगनिरोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की आपूर्ति करेंगे।

यह भी पढ़ें- इंसानों के बाद अब जानवरों में भी कोरोना वायरस, न्यूयॉर्क के चिड़ियाघर की बाघिन हुई संक्रमित


संबंधित समाचार