होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

टोक्यो ओलंपिक: जीत के बाद PV Sindhu का बयान, कहा- आक्रामकता और तकनीक पर कर रही काम

टोक्यो ओलंपिक: जीत के बाद PV Sindhu का बयान, कहा- आक्रामकता और तकनीक पर कर रही काम

 

टोक्यो ओलंपिक में भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने महिला सिंगल्स मुकाबलों में जीत से शुरुआत की है। इस मुकाबले में सिंधु ने इजराइल की केसेनिया पोलिकारपोवा को महज 28 मिनट में ही 21-7, 21-10 से हराया है। वहीं अपनी इस जीत के बाद सिंधु ने कहा कि वो पिछले पांच साल से अपनी आक्रामकता और तकनीक पर काम कर रही थी। साथ ही सिंधु ने कहा कि मानसिक, शारीरिक और अनुभव के लिहाज से काफी कुछ बदल गया है। टोक्यो ओलंपिक में भाग लेना या यहां आना पूरी तरह से अलग है। 2016 रियो ओलंपिक के दौरान किसी तरह की अपेक्षाएं नहीं थीं। वहीं उन्होंने कहा, "मैं जानती हूं कि इन सालों में मैंने कड़ी मेहनत की है, इसिलिए मुझे लगता है कि अब इसे दिखाने का समय आ गया है। मैं अपनी आक्रामकता और तकनीक पर लगातार काम कर रही हूं, और आपको इन खेलों के दौरान निश्चित रूप से अलग तरह की सिंधू देखने को मिलेगी।"

सिंधु ने आगे कहा कि रियो में पदक जीतना शानदार था, टोक्यो एक नई शुरुआत है। हर दिन के लिए तैयार रहना काफी अहम है क्योंकि आप उम्मीद नहीं कर सकते कि आप फिर से पदक विजेता बनेंगे। यहां मुकाबला आसान नहीं होगा, हर एक खिलाड़ी अपना प्रदर्शन बेहतर से बेहतर करने का प्रयास करेगा और कोई भी आपको आसानी से जीतने नहीं देगा।

वहीं आज से पांच साल पहले की बात करें तो स्थिति इसके बिल्कुल उल्ट थी, दरअसल सिंधु को उस समय पदक का दावेदार नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने पिछले रियो ओलंपिक में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से रजत पदक हासिल किया। इसके बाद अब टोक्यो ओलंपिक में उनसे स्वर्ण पदक की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की PC, गोवा विधानसभा चुनाव में सीएम का चेहरा रहेंगे प्रमोद सावंत


संबंधित समाचार