होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

3 सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव, प्रचार और रैलियों को लेकर भी बनी रणनीति

3 सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव, प्रचार और रैलियों को लेकर भी बनी रणनीति

 

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी एक साथ चुनाव लड़ेगा और फॉर्मूला भी पुराना वाला ही रहेगा यानी कि 3 सीटों पर बीजेपी और 10 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल चुनाव लड़ेगा. इसका फैसला आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर हुई मीटिंग में हुआ. वहीं दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर गुरुवार को शिरोमणी अकाली दल और बीजेपी की संयुक्त मीटिंग हुई. जिसमें पंजाब की 13 लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा की गई. इस मीटिंग में तय हुआ कि पंजाब में शिरोमणी अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन पहले की तरह 10 और 3 के फॉर्मूले पर ही चुनाव लड़ेगा. जिसकी जानकारी खुद शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने दी.

इस मीटिंग में बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक, लोकसभा प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, पंजाब प्रभारी प्रभात झा और संगठन महामंत्री रामलाल भी मौजूद रहे. मीटिंग के में तय ये हुआ कि बीजेपी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और ये सीटें भी वही होंगी जिन पर पहले बीजेपी लड़ती आई है.

हालांकि पिछले लंबे समय से ये चर्चा चल रही थी कि अकाली दल पंजाब में कुछ सीटों को अपने सहयोगी बीजेपी से बदलने की मांग कर रहा है. जिनमें अमृतसर सीट को लेकर चर्चाएं सबसे ज़्यादा थी लेकिन गुरुवार को हुई इस मीटिंग के बाद साफ हो गया कि फॉर्मूला पुराना वाला ही रहेगा और अब कार्यकर्ताओं के बीच जाकर गठबंधन चुनाव की तैयारियां तेज़ करेगा.

ब्यूरो रिपोर्ट, जनता टीवी


संबंधित समाचार