होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryanaके इस गांव के लोगों ने Lockdownके बहिष्कार का किया फैसला,Coronaसे बचने के लिए लगाएंगे ये नियम

Haryanaके इस गांव के लोगों ने Lockdownके बहिष्कार का किया फैसला,Coronaसे बचने के लिए लगाएंगे ये नियम

 

कोरोना महामारी के बीच मसूदपुर गांव के ग्रामीणों ने सरकारी लॉकडाउन  का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया। ग्रामीणों ने पंचायत का आयोजन कर यह तय किया है कि गांव में पुलिस और डॉक्टर  को नहीं घुसने दिया जाएगा। ग्रामीण खुद अपने स्तर पर लॉकडाउन गांव में लगाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने गांव में स्थापित आइसोलेशन वार्ड को भी हटा दिया है।

आपको बता दें कि कोरोना को लेकर यह निर्णय लिया गया कि आगामी 15 दिनों तक गांव में किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके साथ ही न ही कोई ग्रामीण गांव से बाहर जाएगा। वहीं, दुकानों को पूरा समय खुला रखा जाएगा और शोक सभा व शादी के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकेगा। गांव में हुई इस घटना की सूचना प्रशासन को मिली तो अधिकारियों ने ग्राम पंचायत से संपर्क किया। जिसके बाद पंचायत ने अपना फैसले वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है।

बता दें कि ग्रामीणों का कहना है कि सरकार किसानों को पिटवा रही है और दूसरी तरफ कोरोना के नाम पर गांव में अभी एक पैसा नहीं खर्च किया है। इसलिए ग्रामीणों ने पंचायत कर सर्वसम्मति से फैसला किया है कि वह कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन का बहिष्कार करेंगे।

सडीएम ग्रामीणों से बातचीत करेंगे

सडीएम डॉ जितेंद्र सिंह ने फोन पर बताया की इस मामले में ग्रामीणों से बातचीत की जाएगी। इसके साथ ही समझाया जाएगा कि कोरोना महामारी के वक्त में ऐसे निर्णयों के बेहद खतरनाक परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन गांव की स्थिति को लेकर बिल्कुल गंभीर है और जरूरी संसाधन मुहैया करवाए जा रहे हैं। ग्राम पंचायत सदस्यों से इस बारे में बातचीत की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Coronaके कारण माता-पिता खो चुके अनाथ बच्चों की उचित देखभाल और सुरक्षा सुनिश्चित कर रही हिमाचल सरकार


संबंधित समाचार