होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बैंगलोर और गुजरात के बीच आखिरी मुकाबला, किसकी होगी बाजी! जानें हेड-टू-हेड और Playing 11

बैंगलोर और गुजरात के बीच आखिरी मुकाबला, किसकी होगी बाजी! जानें हेड-टू-हेड और Playing 11

 

Indian Premier League 2023 RCB vs GT: IPL के 16वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि इस सीजन का 70वां मुकाबला बैंगलोर टीम के होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। अब इसमें ये देखना खास होगा कि  गतविजेता गुजरात जो पहले ही प्लेऑफ के लिए अपनी जगह को सुनिश्चित कर चुकी है, क्या उसे आरसीबी हरा पाएगी। जिसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मुकाबले को जीतना बेहद जरूरी है।

 

टीम हिस्ट्री 
जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा 8 विकेट से मात दी थी और आरसीबी के लिए इस मैच में विराट कोहली ने शतकीय तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस ने भी अपना पिछला मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ ही खेला था। इस मैच में शुभमन गिल के बल्ले से बेहतरीन शतकीय पारी देखने को मिली थी। गुजरात ने हैदराबाद 34 रनों से मात दी थी।

 

हेड टू हेड रिकॉर्ड और  पिच रिपोर्ट
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच अभी तक आईपीएल इतिहास में 2 बार भिड़ंत देखने को मिली है। इसमें से गुजरात ने 1 जबकि आरसीबी ने 1 मुकाबले को अपने नाम किया है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच में यह मैच बैंगलोर टीम के होम ग्राउंड एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैचों में देखा गया है कि  यहां पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई दिया है। बैंगलोर की पिच पर रन काफी तेजी से बनते हुए देखने को मिलते हैं। ऐसे में गेंदबाजों के लिए रन रोकना काफी मुश्किल भरा होता है। यहां पर अब तक 87 मैचों में से 37 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

RCB vs GT की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वानिन्दु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

गुजरात टाइटंस – शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, दसुन शनाका, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद.


 


संबंधित समाचार