होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

LSG और KKR के बीच सीजन का पहला मैच, कौन-किस पर पड़ेगा भारी जानें सबकुछ

LSG और KKR के बीच सीजन का पहला मैच, कौन-किस पर पड़ेगा भारी जानें सबकुछ

 

Indian Premier League 2023, KKR vs LSG: IPL 2023 के 16वें सीजन का 68वां लीग KKR और LSG के बीच खेला जाएगा।  यह मैच दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ के नजरिए से भी काफी महत्वपूर्ण है। इस सीजन लखनऊ और कोलकाता के बीच में यह पहली भिड़ंत है। बता दें कि LSG जहां जीत हासिल करने के साथ अपनी जगह को अंतिम चार में पक्की कर लेगी। वहीं केकेआर जीत हासिल करने के बावजूद अन्य मैचों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहेगी। लखनऊ की टीम 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे जबकि केकेआर 12 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है।

 

LSG और KKR
बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 रनों से मात दी थी। टीम के लिए इस मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस ने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया था। दूसरी तरफ कोलकाता ने भी अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा 6 विकेट से मात दी थी। 

हेड टू हेड रिकॉर्ड
कोलकाता और लखनऊ के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक 2 बार आमना-सामना देखने को मिला है। इन दोनों ही मैचों में लखनऊ की टीम ने कोलकाता को मात देने में कामयाबी हासिल की। वहीं दोनों टीमों के पिछले मैच के परिणाम को देखा जाए तो इस मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी संभावना है। कोलकाता ने इस सीजन अपने घर पर खेले 6 मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है। ऐसे में वह अपने इस रिकॉर्ड को जरूर सुधारना चाहेगी। इस मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम ओस की भूमिका को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

 

पिच रिपोर्ट
दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता टीम के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों का कमाल अधिक देखने को मिलता है। अब तक यहां पर खेले गए 84 आईपीएल मैचों में 50 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस सीजन अब तक यहां खेले गए 6 मैचों में 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम। जबकि 3 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

संभावित प्लेइंग 11
KKR – रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), जेसन रॉय, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती.

LSG – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, प्रेरक मांकड, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, नवीन उल हक, रवि बिश्नोई, स्वप्निल सिंह, मोहसिन खान.

 


संबंधित समाचार