होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कैथल में नागरिक अस्पताल की बड़ी लापरवाही, चूहों ने कुतरा मरीज का पैर

कैथल में नागरिक अस्पताल की बड़ी लापरवाही, चूहों ने कुतरा मरीज का पैर

 

कैथल के नागरिक अस्पताल में चूहों के आतंक का एक मामला सामने आया है। गांव मांडी सदरां निवासी देवी दयाल अपने कूल्हे के इलाज के लिए सिविल अस्पताल में दाखिल हुआ था, लेकिन उसके कूल्हे का अभी तक इलाज तो नहीं हुआ लेकिन उसके दूसरे पैर को चूहों ने जरूर कुतर दिया। देवीदयाल ने बताया कि रात्रि को अस्पताल में चूहों का आंतक इतना है कि चूहे बेड पर चढ़ जाते हैं। चूहे 2 बार उसका पैर कुतर चुके हैं, जिससे उसके पैर में गहरा घाव हो गया है। देवीदयाल का कहना है कि घर में उसकी पत्नी के अलावा कोई नहीं है, बच्चे छोटे हैं, जिस कारण उसकी पत्नी को बच्चों को भी देखना पड़ता है। बार-बार चिकित्सकों से गुहार लगाने के बाद भी उसका इलाज नहीं किया जा रहा है।

 

बता दें कि देवीदयाल 25 दिनों से ऑपरेशन के इंतजार में हैं। लेकिन उसकी सुध नहीं ली गई और ना ही उसकी टांग का ऑपरेशन किया जा रहा। मरीज ने बताया कि 24 मई को गड्ढे में गिरने से उसकी टांग टूट गई थी। अगले ही दिन उसके परिवार के सदस्य उसे इलाज के लिए अस्पताल में ले आए. पहले तो उसकी टांग को देखकर डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की बात कही, जिस पर वह सहमत हो गया, लेकिन बाद में डॉक्टर उसे पीजीआई रोहतक जाने की बात कहने लगे। मरीज ने आरोप लगाया कि जो लोग उसके कई-कई दिन बाद आए उनका तो ऑपरेशन हो गया, लेकिन डॉक्टर उसका ऑपरेशन नहीं कर रहे। मरीज ने बताया कि डॉक्टर यह कहकर उसका ऑपरेशन नहीं कर रहे कि अगर ऑपरेशन करेंगे तो उसे हार्ट अटैक आ सकता है, जबकि उसे पहले कभी भी हार्ट से संबंधित कोई बीमारी नहीं है।

उसकी दूसरी टांग पर घाव बना हुआ है। उस घाव के निकट चूहों ने कुतर लिया। उसने इसके लिए अस्पताल कर्मचारियों को सूचना दी। लेकिन उसे ना तो मरहम लगाई गई और ना ही उसे कोई दवा दी गई। उसे डर है कि उसे चूहों के काटने के कारण यहां कोई ओर बीमारी ना लग जाए। वहीं इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन का कहना है कि इस मामले में वे अस्पताल के स्टाफ से जानकारी लेंगे। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। चूहों की समस्या यदि है, उसका भी निदान करवाया जाएगा।


संबंधित समाचार