होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Tata Power-DDL ने त्योहारी सीजन से पहले चलाया व्यापक सुरक्षा जागरूकता अभियान

Tata Power-DDL ने त्योहारी सीजन से पहले चलाया व्यापक सुरक्षा जागरूकता अभियान

 

उत्तरी दिल्ली में 7 मिलियन से ज्यादा की आबादी को बिजली की आपूर्ति करने वाली एक अग्रणी बिजली कंपनी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (Tata Power Delhi Distribution Limited) त्यौहारी सीजन से पहले बिजली से संबंधित दुर्घटनाओं की आशंका को कम करने के लिए अपने उपभोक्ताओं और कर्मचारियों के लिए एक व्यापक सुरक्षा अभियान का आयोजन कर रही है। इस अभियान के अंतर्गत सादे सीमेंट और कंक्रीट (पीसीसी) पोल, स्ट्रीट लाइट पोल, स्टे वायर, टावर, रेल पोल, बाड़, सबस्टेशन, फीडर पिलर, सर्विस पिलर, पार्कों में स्थापित पीडब्ल्यूडी पोल, एमसीडी पोल, एटीएम और लाइटों आदि सहित लगभग 1.2 लाख लीकेज पॉइंट्स की जांच की जा रही है। 
 
कंपनी अपने कॉर्पोरेट मैस्कॉट रोशनी का उपयोग करते हुए सुरक्षा के टिप्‍स देने के लिए समर्पित सोशल मीडिया कैंपेन भी चला रही है और उपभोक्‍ताओं को त्यौहारों के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह कर रही है। विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए घरों में ईएलसीबी/आरसीसीबी के उपयोग के लिए ग्राहक सेवा केंद्रों और अन्य ग्राहक संपर्क चैनल्स के माध्यम से व्यापक जागरूकता पैदा की जा रही है। दिल्ली के कई स्कूलों के साथ मिलकर ऑनलाइन सत्र आयोजित किया जा रहा है, जिसमें यह स्कूली बच्चों और आरडब्ल्यूए सदस्यों को ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के माध्यम से बिजली और अग्नि सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है। कंपनी ने जेजे क्लस्टरों और अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में इन्‍स्‍टॉल किए गए लोहे के पोल को इन्सुलेट करने का भी व्यापक अभियान चलाया है।
 
त्यौहारी सीजन से पहले, टाटा पावर-डीडीएल की ऑपरेशंस एवं मेनटेनेंस टीमें सुरक्षा संबंधी किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए निरंतर निगरानी कर रही हैं। उपभोक्ता किसी भी असुरक्षित स्थिति या अप्रिय घटना की सूचना कंपनी के समर्पित 24x7 टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 19124 पर दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम पहुंचे RIL चेयरमैन मुकेश अंबानी, देश की खुशहाली के लिए की कामना


संबंधित समाचार