होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Sushant Case : ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार

Sushant Case : ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार

 

बॉलीवुड के दिवगंत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही एनसीबी ने सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया है। एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, दोनों को लगभग 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले दिन में एनसीबी ने शोविक और मिरांडा के घरों में भी तलाशी ली थी। उन्होंने शोविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया। वही, एनसीबी ने कोर्ट को यह भी बताया था कि शोविक ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार से गांजा मंगवाता था और उसे गूगल पे के माध्यम से भुगतान करता था। 

दोनों की आज कोर्ट में होगी पेशी 

शोइक और मिरांडा को शनिवार यानि आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग करेगी और अन्य गिरफ्तार आरोपियों के साथ ही आगे की पूछताछ करेगी। सूत्रों ने कहा कि दोनों को एजेंसी द्वारा जब्त लैपटॉप और चैट से मिली जानकारी के संबंध में भी पूछताछ की जाएगी।

बता दें कि एनसीबी ने 26 अगस्त को रिया, उनके भाई शोविक, टेलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा आधारित होटल व्यवसाई गौरव आर्य के नाम पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीबी को मामले की जांच के लिए कहा था। जिसके बाद रिया और श्रुति मोदी के साथ ही मिरांडा और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी के बीच व्हाट्सएप मैसेज सामने आने के बाद ड्रग्स एंगल से छानबीन शुरू की गई।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ई़डी के बाद सुशांत की मौत की जांच में शामिल होने वाली एनसीबी तीसरी केंद्रीय एजेंसी है। शोविक और परिहार के बीच लिंक के बारे में खुलासे एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत में किए थे, क्योंकि परिहार को इसके पहले पेश किया गया था।मुंबई की कोर्ट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा किए गए नए खुलासे में इस बात का पता चला है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच शुरू करने के बाद परिहार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था। बता दें कि कोर्ट ने परिहार को नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है। एनसीबी अधिकारियों के अनुसार, ड्रग-पेडलर जैद विलात्रा ने एजेंसी को दिए अपने बयान में खुलासा किया था कि परिहार उसके पास से गांजा या मारिजुआना का रिसीवर हुआ करता था। इसके अलावा जैद को भी हाल ही में गिरफ्तार भी किया गया है।

यह भी पढ़ें- Kangana के ड्रग वाले बयान पर इस एक्टर ने कसा तंज, कहा- उसे इस गंदी इंडस्ट्री में नहीं रहना चाहिए


संबंधित समाचार