होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का सरेंडर, बोले भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं

WTC Final से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का सरेंडर, बोले भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं

 

WTC India VS Australia: आईपीएल के बाद  हर किसी के नजरें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले पर है।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाएगा। इंग्लैंड के ओवल में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को पहले खिताब का इंतजार है। भारतीय टीम इस समय ब्रिटेन में है और इस अहम मैच की तैयारियों पर पूरा ध्यान लगा रही है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया भी फाइनल के लिए आवश्यक तैयारी कर रहा है। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने क्रिकेट बोर्ड को लेकर ऐसा बयान दे दिया जिससे सभी काफी हैरान हैं।

डेविड वॉर्नर ने अपने दिए बयान में ना सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर जमकर निशाना साधा साथ ही उन्हें गैरजिम्मेदार भी बताया। दरअसल वॉर्नर ने खुद पर लगे कप्तानी के प्रतिबंध को हटाने के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कदमों को काफी निराशाजनक बताते हुए कहा कि इस पूरे मामले की वजह से अपने खेल पर ध्यान नहीं लगा पा रहा हूं। मैचों के दौरान मुझे वकीलों के कॉल आते थे और मुझे उनसे बात करनी पड़ती थी। मेरे लिए यह काफी निराशाजनक बात है. बोर्ड में सही नेतृत्व का अभाव है और कोई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहता है।

वहीं आस्ट्रेलिया के प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने स्वीकार किया कि सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल में भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा लेकिन उन्होंने कहा कि काउंटी क्रिकेट में खेलने के कारण उन्हें इस महत्वपूर्ण मैच और उसके बाद एशेज की तैयारियों में काफी मदद मिली।

उन्होंने भारत ने भले ही हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी घरेलू धरती पर स्पिनरों के दम पर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी लेकिन उनके तेज गेंदबाज डब्ल्यूटीसी फाइनल में ड्यूक गेंदों के साथ खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

बता दें कि लंदन के ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाला यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भविष्यवाणी की है कि ओवल की पिच बल्लेबाजों के पक्ष में होगी, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा उपमहाद्वीप जैसा विकेट बनने की संभावना है, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी।

 


संबंधित समाचार