होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जेएनयू में छात्रसंघ का प्रदर्शन, उठाई फिर से बाबरी मस्जिद बनाने की मांग

जेएनयू में छात्रसंघ का प्रदर्शन, उठाई फिर से बाबरी मस्जिद बनाने की मांग

 

दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) एक बार फिर चर्चा में आ गया है। यहां बीती रात सोमवार को बाबरी मस्जिद (Babri Mosque) के समर्थन में जेएनयूएसयू (JNUSU) द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। इतना ही नहीं इस दौरान यहां बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे लगे के साथ-साथ इसे दोबारा बनाने की मांग भी की गई।

दरअसल, 6 दिसंबर की रात जेएनयूएसयू की ओर से एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। इस दिन साल 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद तोड़ी गई थी, यह प्रदर्शन इसी के खिलाफ किया गया था। इस दौरान JNU छात्रसंघ के उपाध्यक्ष साकेत मून और यहां मौजूद लेफ्ट संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाने की मांग उठाई। इस प्रदर्शन के दौरान ''नहीं सहेंगे हाशिमपुरा,, नहीं करेंगे दादरी, फिर बनाओ, फिर बनाओ बाबरी" जैसे नारे लगाए गए थे।

‘नहीं करेंगे दादरी, फिर बनाओ बाबरी’
इस पर JNUSU के वाइस प्रेसीडेंट साकेत मून (Saket Moon) ने कहा, ‘प्रदर्शन के दौरान एक स्लोगन दिया गया ‘नहीं सहेंगे हाशिमपुरा, नहीं करेंगे दादरी, फिर बनाओ, फिर बनाओ बाबरी’ इसमें हाशिमपुरा और दादरी का जिक्र किया गया था। ये दोनों जगह वही हैं, जहां हिंदू-मस्जिद दंगे भड़के थे। कुछ यही हाल बाबरी में भी हुआ था। वहां एक बड़ा अन्याय हुआ। ऐसे में इसे फिर से बनाकर ठीक किया जाना चाहिए, तभी इस अन्याय को खत्म किया जा सकेगा।‘

यहां लगाए गए थे नारे
इस प्रदर्शन के लिए रात 8:30 बजे गंगा ढाबा पर बड़ी संख्या में लेफ्ट विंग के छात्र इकट्ठा हुए थे। यहां से सभी छात्र मार्च निकालते हुए चंद्रभागा हॉस्टल तक पहुंचे। जहां उन्होंने ने विवादित नारे भी लगाए। चंद्रभागा हॉस्टल पर कुछ छात्रों ने प्रदर्शन को संबोधित भी किया।

यह भी पढ़ें- राज्यसभा से निलंबित सांसदों के समर्थन में उतरे शशि थरूर, संसद टीवी के होस्ट पद से दिया इस्तीफा 


संबंधित समाचार