होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SRH vs RCB Highlights : विराट कोहली ने शतक से लूटी महफिल, बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

SRH vs RCB Highlights : विराट कोहली ने शतक से लूटी महफिल, बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में गुरुवार को विराट कोहली के शानदार शतक और फाफ डु प्लेसिस के अर्द्धशतक की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर आठ विकेट से हराया।

इस दमदार जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ा लिया। प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन (51 गेंद, 104 रन) के शानदार शतक की मदद से आरसीबी के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा।

आरसीबी ने यह लक्ष्य चार गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया। वहीं, सनराइजर्स की बल्लेबाजी की रीढ़ साबित हुए क्लासेन ने हैदराबाद पर अपनी छाप छोड़ते हुए 51 गेंद पर आठ चौकों और छह छक्कों की सहायता से 104 रन बनाये, हालांकि कोहली के सैकड़े के आगे उनका प्रयास बेकार चला गया।

विराट (63 गेंद में 100 रन, 12 चौके, चार छक्के) और डुप्लेसी (71 रन, 47 गेंद, सात चौके दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 172 रन की साझेदारी से 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चार गेंद शेष रहते दो विकेट पर 187 रन बनाकर आरसीबी ने जीत हासिल की।

कोहली और डुप्लेसी की यह साझेदारी मौजूदा सत्र की किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों ने दो अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 148 रन की साझेदारी के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा। 

आपको बता दें कि आरसीबी इस जीत के बाद 14 अंक अर्जित करके अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई है, जबकि सनराइजर्स 13 मैचों में सिर्फ आठ अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है। 

 


संबंधित समाचार