होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Corona strain पर सिंगापुर का बड़ा बयान, कोविड-19 का नहीं है कोई नया वैरिएंट

Corona strain पर सिंगापुर का बड़ा बयान, कोविड-19 का नहीं है कोई नया वैरिएंट

 

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पोफ्मा  कार्यालय को फेसबुक, ट्विटर और एसपीएच मैगजीन को सामान्य सुधार जारी करने का निर्देश दिया है। वहीं, बयान में कहा है कि फेसबुक, ट्विटर और एसपीएच मैगजीन को सिंगापुर में उन सभी लोगों तक सुधार नोटिस को पहुंचाना आवश्यक है जो इनका उपयोग करते हैं। इसके तहत सोशल मीडिया के दिग्गजों को सुधार करना होगा और 'सिंगापुर स्ट्रेन' पर झूठ के संबंध में स्पष्टीकरण देना होगा।

इसके तहत सभी सोशल मीडिया दिग्गजों को सिंगापुर स्ट्रेन को लेकर फैलाई गई गलत जानकारी को लेकर सुधार करने के साथ स्पष्टीकरण देना होगा। मंत्रालय ने सुधार नोटिस में कहा है कि, कोरोना वायरस का कोई नया सिंगापुर वैरिएंट नहीं है और न ही किसी भी कोरोना वायरस वैरिएंट का सबूत है जो बच्चों के लिए बेहद खतरनाक है। इसके साथ ही  सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हालिया हफ्तों में आए कोरोना के ज्यादातर मामलों में जो स्ट्रेन ज्यादा मिला है वह बी.1.617.2 है जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई है। उसके विकासक्रम के परीक्षण से पता चला है कि बी.1.617.2 वैरिएंट सिंगापुर में कई समूहों से जुड़ा है।

इसके साथ ही  सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गलत सूचना कानून और  पोफ्मा को लागू कर दिया है। इस कानून के तहत सरकार ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से भ्रामक खबर फैलाने वालों पर कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि इस कानून के दायरे में सोशल मीडिया भी आता है।

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए रूप को बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताया जा रहा है। यह तीसरी लहर के रूप में दिल्ली तक पहुंच सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ सभी हवाई सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दें।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में एक के बाद एक गांव कर रहे है लॉकडाउन का बहिष्कार, जानिए क्या है बड़ी वजह


संबंधित समाचार