होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस नवजोत सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में, आज संभाल सकते है सिद्धू नया विभाग

कांग्रेस नवजोत सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में, आज संभाल सकते है सिद्धू नया विभाग

 

सीएम अमरिंदर सिंह के मंत्रालय बदले जाने से नाराज पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस हाईकमान राष्ट्रीय महासचिव जैसी बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी में है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सिद्धू में नाराजगी को दूर करने के लिए दिल्ली में हुई बैठक के बाद मंगलवार को सिद्धू बिजली विभाग का कार्यभार भी संभाल सकते हैं।

पिछले 12 दिन से बिजली विभाग में सिस्टम गड़बड़ा गया है। विभिन्न थर्मल प्लांट्स में कोयले के ऑर्डर-सप्लाई पर असर पड़ा है, वहीं बिजली कट से घरेलू जनता परेशान है। लुधियाना, जालंधर, मोहाली में इंडस्ट्री को बिजली नहीं मिल रही है। वहीं, धान के सीजन में बिजली न मिलने से किसान संगठन नाराज हैं।

सिद्धू कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में से हैं। ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि सिद्धू पार्टी से किनारा करें। वहीं, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी नाराज करना चाहती। इसी को लेकर पार्टी हाईकमान सिद्धू को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह देने की तैयारी कर रहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने 10 जून को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से से मुलाकात की थी। सिद्धू ने इस बैठक के बाद ट्वीट किया था कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें हालात के बारे में जानकारी दी। 6 जून को अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के मंत्रालय में बदलाव किया था। उन्हें ऊर्जा और नवीन-नवकरणीय ऊर्जा मंत्रालय दिया गया है। पहले वे पर्यटन और शहरी विकास मंत्री थे।


संबंधित समाचार