होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दूसरा Qualifier MI और GT के बीच, जानें Playing 11 और मौसम का हाल!

दूसरा Qualifier MI और GT के बीच, जानें Playing 11 और मौसम का हाल!

 

GT vs MI Qualifier 2: IPL 2023 में आज यानी शुक्रवार को क्वालीफायर-2 का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे होना है। क्वालीफायर-2 का मुकाबला गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें प्लेऑफ में पहली बार आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले में जीतने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 28 मई को फाइनल में भिड़ेगी, जबकि हारने वाली टीम IPL 2023 से बाहर हो जाएगी।

 

13 प्लेऑफ मैच में जीत दर्ज कर चुकी है मुंबई
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस लीग स्टेज के बाद पॉइंट्स टेबल के नंबर-4 पर रही। टीम के 14 मैचों में 8 जीत और 6 हार से 16 पॉइंट्स थे। मुंबई ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) को 81 रन से हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बनाई थी। कप्तान की तरह सुस्ती से इस सीजन में जीत की शुरुआत करने वाली यह टीम 10वीं बार प्लेऑफ में पहुंची है, टूर्नामेंट के टॉप-4 फेज में टीम ने अब तक 19 मैच खेले हैं। 13 में उन्हें 7 जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा। 

गुजरात को मिल सकता है होम ग्राउंड का फायदा
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में डिफेंडिग चैंपयिन गुजरात टाइटंस ने लीग स्टेज में टॉप पर रहकर फिनिश किया था। टीम के 14 मैचों में 10 जीत और 4 हार से 20 पॉइंट्स थे, लेकिन क्वालिफायर-1 में टीम को मिली चेन्नई सुपरकिंग्स से मात के कारण  फाइनल के लिए क्वालिफाई करने का दूसरा मौका मिला। बात करें गुजरात के होम ग्राउंड की कंडीशंस की तो आकड़े बताते हैं कि गुजरात के लिए यहां मैच होना फायदेमंद रहा है। यहां टीम ने अब तक 8 मैच में से 5 जीते हैं।

 

ये हैं मुम्बई के टॉप प्लेयर्स
मुंबई के टॉप प्लेयर- सुर्यकुमार यादव( सूर्यकुमार इस समय फॉर्म में हैं, मिस्टर 360 डिग्री ने IPL के इस सीजन 15 मैचों में 42 की औसत से 4 हाफ सेंचुरी और 1 सेंचुरी के साथ 544 रन बनाए, स्ट्राइक रेट  183 से ऊपर रहा), कैमरून ग्रीन( मुंबई के एकमात्र ऑलराउंडर ग्रीन ने इस सीजन 15 मैचों में 422 रन बनाया, साथ ही 9.31 की इकोनॉमी रेट से 6 विकेट भी लिए), पीयूष चावला (इस सीजन में 15 मैच में इकोनॉमी रेट 7.76 से विकेट 21 लेकर सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए)।

ये हैं गुजरात के टॉप प्लेयर्स
गुजरात के टॉप प्लेयर- राशिद खान(राशिद इस सीजन के 15 मैचों में इकोनॉमी 7.92  से 25 विकेट के साथ गुजरात के दूसरे टॉप विकेट टेकर हैं ), मोहम्मद शमी (शमी का पर्पल कप पर कब्जा है, इस सीजन 15 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं), शुभमन गिल (गुजरात के टॉप रन स्कोरर गिल ने 15 मैचों में 4 हाफ सेंचुरी और दो शतकीय पारी के साथ 722 रन बनाई है)

 

दोनों टीमों की पॉसिबल Playing 11

Mumbai Indians: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, पीयूष चावला, क्रिस जॉर्डन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और आकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: कुमार कार्तिकेय, अरशद खान, विष्णु विनोद, ट्रिस्टन स्टब्स और राइली मेरेडिथ।

Gujarat Titans: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दासुन शनाका, मोहम्मद शमी, नूर अहमद और यश दयाल  

इम्पैक्ट प्लेयर्स: दर्शन नालकंडे, साई सुदर्शन, शिवम मावी, अल्जारी जोसेफ और साई किशोर।

 


संबंधित समाचार