होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM जयराम ठाकुर से मिलीं सायना नेहवाल, हिमाचल प्रदेश में बैडमिंटन अकादमी खोलने की जताई इच्छा

CM जयराम ठाकुर से मिलीं सायना नेहवाल, हिमाचल प्रदेश में बैडमिंटन अकादमी खोलने की जताई इच्छा

 

ओलंपिक पदक विजेता और भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने हिमाचल प्रदेश में बैडमिंटन अकादमी खोलने की इच्छा जताई है। इसको लेकर सायना रविवार को अपने पति और अर्जुन अवॉर्डी परूपल्ली कश्यप के साथ हिमाचल प्रदेश पहुंचीं।

यहां उन्होंने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की। वही, हिमाचल परंपरा के अनुसार, दत्तात्रेय ने सायना और कश्यप को हिमाचली टोपी, शॉल देकर सम्मानित किया और उन्हें राजभवन की एक फोटो स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की। 

इस दौरान सायना ने कहा कि उत्तर भारत के खिलाड़ियों को बैडमिंटन की कोचिंग लेने के लिए हैदराबाद या बेंगलुरु जाना पड़ता है इसलिए वह हिमाचल में एक अकादमी खोलना चाहती हैं। इस अकादमी में खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की कोचिंग दी जाएगी, ताकि वे विश्व पटल पर देश का प्रतिनिधित्व कर सकें।

इसके अलावा सायना ने कहा कि अच्छे खेल के लिए कोचिंग की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और कोचिंग अंतरराष्ट्रीय स्तर की होनी चाहिए ताकि प्रदर्शन में निखार आ सके। हिमाचल के राजयपाल और मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के दौरान सायना ने धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम की भी तारीफ की और कहा कि बहुत सारे खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करते थे लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछड़ जाते थे।

वही, इस मौके पर कश्यप ने कहा कि कई खिलाड़ी प्रशिक्षण के लिए विदेश गए, जबकि यह प्रशिक्षण हिमाचल में भी किया जा सकता है क्योंकि राज्य में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि जहां तक बैडमिंटन की बात है यह एक महंगा खेल है और कई कोचों और सुविधाओं से वंचित है।

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ बोले- टी20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाना चाहिए


संबंधित समाचार