होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Republic Day 2022: नीरज चोपड़ा सहित पांच हस्तियों को राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कार से किया सम्मानित

Republic Day 2022: नीरज चोपड़ा सहित पांच हस्तियों को राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कार से किया सम्मानित

 

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने वाली हरियाणा की पांच हस्तियों को पद्म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind)  द्वारा टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले पानीपत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) समेत प्रदेश की पांच शख्सियतों को पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया है।

नई दिल्‍ली में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति ने इन पांचों को पद्म पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। पद्म पुरस्कार पाने वाली पांच हस्तियों में खेल जगत के चमकते सितारे नीरज चोपड़ा और सोनीपत के सुमित अंतिल (Sumit Antil) के अलावा, समाजसेवी ओम प्रकाश गांधी (Om Prakash Gandhi), विज्ञान एवं तकनीक के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले मोतीलाल मदान (Motilal Madan) और शिक्षा व साहित्य जगत को अपने योगदान से गौरवान्वित करने वाले राघवेंद्र तंवर शामिल है। बता दें कि इसका ऐलान केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले ही कर दिया था।

प्रोफेसर राघवेंद्र तंवर पद्म श्री से सम्मानित
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राघवेंद्र तंवर को शिक्षा एवं साहित्य में उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान दिया गया है। बता दें कि प्रो. डॉ. राघवेंद्र तंवर को भारत सरकार (Indian Govt) ने भारतीय ऐतिहासिक अनुसंधान परिषद का कुछ दिन पहले ही अध्यक्ष नियुक्त किया था।

सीएम ने नीरज चोपड़ा सहित पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई
देश की शान बढ़ाने वाले हरियाणा के लाल नीरज चोपड़ा, पैरा खिलाड़ी सुमित अंतिल, समाजसेवी ओम प्रकाश गाधी और प्रोफेसर राघवेंद्र तंवर को पद्मश्री अवार्ड-2022 दिए जाने की घोषणा के उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने सभी को फोन बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें- Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंबाला में फहराया राष्ट्रीय ध्वज


संबंधित समाचार