होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में रेड अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने थंडरस्टॉर्म की जताई संभावना

हिमाचल में रेड अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने थंडरस्टॉर्म की जताई संभावना

मौसम की स्थिति के अनुसार आईएमडी द्वारा सूचना जारी की गई है. भारी वर्षा, बर्फ गिरने के कारण  भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि हिमाचल प्रदेश में 6 फरवरी से 10 फरवरी तक थंडरस्टॉर्म की संभावना जताई है. जिसमें आईएमडी पर्यटकों और आम जनता को अधिक ऊंचाई पर न जानें से की सलाह दी है. बताया जा रहा हैं कि जम्मू संभाग में अलग-थलग स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ बूंदाबांदी हुई है. जिसमें जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली,राजस्थान और उत्तर प्रदेश में रेड़ और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि फिलहाल हिमाचल प्रदेश का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.
राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने घोषणा की कि वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. एक अधिकारी ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर राज्य और जिला नियंत्रण कक्ष किसी भी स्थिति से निपटने की स्थिति में हैं.
हिमाचल प्रदेश के अलावा अलग-थलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और हिमपात की सूचना मिली है. 6 फरवरी से 8 फरवरी तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ में गरज के साथ अलग-थलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही हैं. मौसम के इस रूख के चलते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर घने कोहरे की चादर पड़ गई हैं.

संबंधित समाचार