होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

RCB vs GT Highlights : विराट कोहली के शतक पर भारी पड़ी शुभमन गिल की सेंचुरी, RCB का फिर टूटा सपना

RCB vs GT Highlights : विराट कोहली के शतक पर भारी पड़ी शुभमन गिल की सेंचुरी, RCB का फिर टूटा सपना

 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में रविवार को विराट कोहली के लगातार दूसरे शतक पर शुभमन गिल की आकर्षक शतकीय पारी भारी पड़ गई, जिससे गुजरात टाइटंस (GT) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से हराया। इसके साथ ही आरसीबी की आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। वहीं, आरसीबी की इस हार से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी।

उसने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर अपने अंको की संख्या 16 पर पहुंचाई थी। आरसीबी ने 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहकर अपने अभियान का अंत किया। उधर, गुजरात टाइटंस का लीग चरण में शीर्ष पर रहना पहले ही तय हो गया था। उसने 20 अंकों के साथ लीग चरण के अपने अभियान का अंत किया। 

आपको बता दें कि पहले छह ओवर में गुजरात टाइटंस ने 51 रन बनाए और इस बीच रिद्धिमान साहा (12) का विकेट गंवाया। इस बीच विजय शंकर ने वायने पर्नेल पर पारी का पहला छक्का भी लगाया। पावर प्ले के बाद जब रन गति धीमी पड़ रही थी, तब गिल ने विजय कुमार और हिमांशु शर्मा पर छक्के लगाकर आरसीबी के प्रशंसकों को मौन कर दिया।

वहीं, गिल ने माइकल ब्रेसवेल का स्वागत दो छक्कों से किया। दूसरी तरफ विजय शंकर ने विजय कुमार पर लगातार दो चौके और फिर छक्का जड़कर 34 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने डीप मिडविकेट पर विराट कोहली को कैच दे दिया।

कोहली ने अगले ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर दासुन शनाका (शून्य) का कैच भी लिया। जब रनों और गेंदों के बीच अंतर बढ़ रहा था तब गिल ने मोहम्मद सिराज (32 रन देकर दो) पर दो छक्के जड़े। सिराज ने हालांकि डेविड मिलर (छह) को देर तक नहीं टिकने दिया। गिल ने इसके बाद हर्षल पटेल पर छक्का लगाया और पर्नेल की गेंद पर विजयी छक्का जड़कर अपना शतक भी पूरा किया।

वहीं, बारिश के कारण लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुए खेल में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। डुप्लेसी ने मोहम्मद शमी पर चार चौके और कोहली ने यश दयाल पर लगातार तीन चौके लगाकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों में जोश भरा।

आरसीबी ने पावर प्ले में बिना किसी नुकसान के 62 रन बनाए। हालांकि डुप्लेसी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 19 गेंदों पर 28 रन बनाकर नूर अहमद (39 रन देकर दो) की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। ग्लेन मैक्सवेल (11) ने अहमद के इस ओवर में छक्का और चौका लगाया लेकिन राशिद खान (24 रन देकर एक) ने अगले ओवर में उनकी गिल्लियां बिखेरकर दर्शकों को सन्न कर दिया।

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने नूर अहमद की वाइड गेंद पर महिपाल लोमरोर (एक) को स्टंप आउट करके आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 85 रन कर दिया। उधर, आरसीबी के 18 रन के अंदर तीन विकेट निकलने के बावजूद कोहली दूसरे छोर पर डटे रहे। माइकल ब्रेसवेल (16 गेंदों पर 26 रन) ने इस बीच करारे शॉट जमाने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन करके कुछ दर्शनीय चौके लगाए।

हालांकि शमी ने अपने दूसरे स्पेल में ब्रेसवेल को फुलटॉस पर वापस कैच देने के लिए मजबूर किया। दिनेश कार्तिक फिर से नाकाम रहे और खाता भी नहीं खोल पाए। यश दयाल ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया। कोहली ने पारी के 18वें ओवर में यश दयाल पर अपनी पारी का पहला छक्का लगाया और 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

उन्होंने अनुज रावत (नाबाद 23) के साथ छठे विकेट के लिए 64 रन की अटूट साझेदारी की। इसके साथ ही वह इस टी20 लीग में लगातार मैचों में शतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैंं। हालांकि गिल ने उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया।

 


संबंधित समाचार