होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लगाया गंभीर आरोप, कंपनी ने दिया जवाब, जानें पुरा मामला

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लगाया गंभीर आरोप, कंपनी ने दिया जवाब, जानें पुरा मामला

 

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह दावा किया है कि उनके ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स लगातार घट रहे हैं। बता दें कि पिछले करीब सात महीने में उनके फॉलोअर्स की संख्या में करीब चार लाख का इजाफा देखा गया है, लेकिन अगस्त 2021 के बाद से उनके फॉलोअर्स की संख्या लगातार कम रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में राहुल गांधी ने 27 दिसंबर 2021 को ट्विटर को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि 'ट्विटर मोदी सरकार के दबाव में काम कर रहा है।' इतना ही नहीं उन्होंने ट्विटर अकाउंट का डाटा भी शेयर किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ अपने ट्विटर अकाउंट की तुलना की थी। अब ट्विटर ने राहुल गांधी के इस पत्र का जवाब दिया है।

ट्विटर ने राहुल गांधी के पत्र का जवाब देते हुए कहा है कि 'हम भी चाहते हैं कि फॉलोअर्स की संख्या अकाउंट के साथ दिखे, लेकिन हम यह भी मानते हैं कि फॉलोअर्स वास्तविक हों। ट्विटर के पास हेरफेर और स्पैम के लिए कोई जगह नहीं है। हम मशीन लर्निंग टूल्स के जरिए हर सप्ताह बड़े पैमाने पर बॉट फॉलोअर्स और स्पैम की छंटनी करते हैं। ऐसे में फॉलोअर्स की संख्या में कमी हो सकती है।'

यह भी पढ़ें- देशभर में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 2.86 लाख मामले दर्ज, 573 लोगों की मौत


संबंधित समाचार