होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कारोबारियों के इन्तजार में इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर, रोज़गार की तलाश में नौजवान पीढ़ी

कारोबारियों के इन्तजार में इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर, रोज़गार की तलाश में नौजवान पीढ़ी

 

पठानकोट: एक तरफ जहां पंजाब सरकार इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए बड़े बड़े कारोबारी घरानो से संपर्क कर रही है, वहीं जिला पठानकोट इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर को आज भी कारोबारियों का इन्तजार है। पठानकोट के नौजवानों को काम के लिए बाहरी राज्यों का रूख करना पड़ता है। दूसरी तरफ सुविधाओं के अभाव के चलते कारोबारी भी बाहरी राज्यों का रुख कर रहे है ।

बता दें कि पठानकोट इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर की नींव का पत्थर 1996 में रखा गया था। और इसके लिए करीब 500 एकड़ जमींन भी ली गयी थी, लेकिन इतना सब करने के बाद कई सरकारें आईं और गयीं। इंडस्ट्री लगाने के बड़े बड़े दावे भी किये गये लेकिन नतीजा आज भी शून्य है। पठानकोट पढ़ाई मामले में तो अवल है, लेकिन अगर बात करे इंडस्ट्री की तो यहां इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर खुले अरसा बीत चूका है लेकिन आज तक ग्रोथ सेंटर पर सिर्फ एक शराब फैक्टरी ही है जिसके चलते युवाओ को नौकरी की तलाश में बाहरी राज्यों का रुख करना पड़ रहा हैं।

 

तो वहीं पठानकोट के कारोबारीयों का भा यही कहना है कि पठानकोट इंडस्ट्री ग्रोथ सैंटर को सरकार कि तरफ से कोई भी सुविधा नहीं मिलने के कारण पठानकोट के कारोबारी दूसरे राज्यों का रूख कर रहें है ।

इस बारे में जब गुरदासपुर के सांसद सुनील जाखड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा की सरकार इस तरफ प्रयास रत है और इस महीने के आखीर या मार्च महीने के पहले हफ्ते में पेप्सी का अपना प्रोजेक्ट शुरू किया जा रहा है जिससे इलाके के बेरोजगार नोजवानो को रोजगार मिल सकेगा।

एक तरफ तो पंजाब का युवा बेरोजगार है दूसरी तरफ कारोबारीयों को सुविधाएं के अभाव में दूसरे राज्यो का रूख करना खुद में एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।


संबंधित समाचार