होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फरीदकोट: कर्जे के बोझ तले दबे किसान ने की आत्महत्या, खेत में फंदा लगाकर दी जान

फरीदकोट: कर्जे के बोझ तले दबे किसान ने की आत्महत्या, खेत में फंदा लगाकर दी जान

 

फरीदकोट: पंजाब सरकार की तरफ से चाहे बीते दिनों किसानों के कर्ज़े माफ करने की शुरूआत की गई है, लेकिन सरकार की ये शुरूआत भी किसानों को रास नहीं आ रही और किसान सरकार की वादाखिलाफी से निराश होकर लगातार आत्महत्याएं कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है फरीदकोट के गांव चहल से जहां एक किसान ने कर्ज के चलते आत्महत्या कर ली।

बता दें कि पंजाब में किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कर्जे के बोझ तले दबकर धरतीपुत्र मौत को गले लगा रहे है। फरीदकोट ज़िले  के गांव चहल में मंगलवार को एक किसान ने अपने खेत में आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान भारत के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जेल सिंह के करीबी और स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह संधू के पोते गुरदेव सिंह संधू के तौर पर हुई है, जिसके सिर करीब 30 लाख रुपए का कर्ज़ था और वह इसी कर्ज़े कारण पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। वहीं घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरु कर दी है।

मृतक के परिजनों ने सरकार से कर्ज माफ करने की गुहार लगाई है। वहीं इस घटना ने एक बार फिर से ये जाहिर कर दिया है कि पंजाब में किसान कर्ज के बोझ तले दबा है और कर्ज ना चुका पाने की सूरत में धरतीपुत्र मौत को गले लगा रहा है।

 


संबंधित समाचार