होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Weather: 29 से 31 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather: 29 से 31 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

Haryana Weather Update: हरियाणा में मार्च के आखिरी महीने बारिश की फुहार लेकर आया है, जहां एक तरफ खेत में फसले पक कर कटने के लिए तैयार है तो दूसरी तरफ एक बार फिर मौसम खराब होने की स्थिति में है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिमी भारत में 29 से 31 मार्च के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा व मेघगर्जन के साथ बारिश की संभवना जताई है।

वहीं शुक्रवार को रेवाड़ी प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम खराब हो गया और तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे।30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली जिसके बाद भयानक ओलावृष्टि हुई जिससे चारों तरफ बर्फ की चादर बिछ गई।

मौसम के इस तरह खराब होने के कारण खेतों में खड़ी फसल पूरी तरह जमीन पर गिर गई। पिछले बारह घंटे से बारिश के कारण रेवाड़ी, गुरुग्राम, पलवल, सोनीपत व फरीदाबाद में हालात खराब हैं।

हालांकि पंजाब से सटे जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल आदि में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा। इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गुरुग्राम के भी कई इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हुई।

गुरुग्राम के पटौदी इलाके में ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी नुकसान होने की आशंका है, जिससे किसानों की चिंताए एक बार फिर बढ़ गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 2-3 दिनों तक हरियाणा का मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- कालीबाग कब्रिस्तान में दफन किया गया मुख्तार अंसारी, जनाजे के दौरान देखी गई समर्थकों की भारी भीड़

वीडियो देखें


संबंधित समाचार