होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला जहर,वाइट हाउस पहुंचने से पहले छानबीन में अधिकारियों ने पकड़ा

ट्रंप को भेजे गए पैकेट में निकला जहर,वाइट हाउस पहुंचने से पहले छानबीन में अधिकारियों ने पकड़ा

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेज में जहर मिलने में पुष्टि हुई है। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में ट्रम्प को भेजे गए एक संदिग्ध पैकेट को घातक जहर के साथ पकड़ा। शनिवार को पैकेट में ricin की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए दो परीक्षण किए गए थे। बता दें कि व्हाइट हाउस में पहुंचने से पहले सभी पत्रों की छंटनी और जांच की जाती है। अमेरिका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पैकेज संभवतः कनाडा से भेजा गया है। इस मामले की जांच जारी है।

बता दें कि रिकिन कैस्टर बीन्स से निकाले जाने वाला एक अत्यधिक विषैला पदार्थ है जिसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है। यदि कोई जहर लेता है, तो यह पेट और आंतों की उल्टी और आंतरिक रक्तस्राव का कारण बनता है।

वही, संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच कर रहे हैं। एफबीआई के वाशिंगटन फील्ड कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'एफबीआई और हमारी अमेरिकी गुप्त सेवा और अमेरिकी डाक निरीक्षण सेवा साझेदार अमेरिकी सरकार की मेल सुविधा पर प्राप्त एक संदिग्ध पत्र की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है।'

यह भी पढ़ें- भारत के बाद अब अमेरिका ने TikTok और We Chat पर लगाया बैन, राष्ट्रीय सुरक्षा का दिया हवाला


संबंधित समाचार