होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना को लेकर PM मोदी ने देशवासियों को चेताया, बोले- 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं'

कोरोना को लेकर PM मोदी ने देशवासियों को चेताया, बोले- 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं'

 

कोरोना वायरस महामारी के प्रति लोगों में बढ़ती लापरवाही और बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सावधान किया है। उन्होंने लोगों से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा है कि जब तक इसकी दवाई नहीं आ जाती है ढिलाई नहीं बरतें। 

दरअसल, पीएम मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश में 12,000 गांवों में निर्मित 1.75 लाख आवासों का लोकार्पण कर 1.75 लाख परिवारों को गृह प्रवेश कराया। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने लाभार्थियों से बात की। लोगों से कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील करते हुए पीएम ने कहा, 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं, दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। इस मंत्र को भूलना नहीं है।' बता दें कि 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शनिवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 लाख के पार हो गई।

उन्होंने आगे कहा, 'मध्य प्रदेश के पौने 2 लाख ऐसे परिवार, जिनका गृह-प्रवेश हो रहा है, उनको भी मैं बहुत बधाई देता हूं, इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी। कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता।'

मोदी ने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अभियान के तहत घर तो बन ही रहे हैं, हर घर जल पहुंचाने का काम हो, आंगनबाड़ी और पंचायत के भवनों का निर्माण हो, पशुओं के लिए शेड बनाना हो, तालाब और कुएं बनाना हो, ग्रामीण सड़कों का काम हो, गांव के विकास से जुड़े ऐसे अनेक काम तेज़ी से किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- भारत में हर दिन बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 46 लाख 59 हजार के पार


संबंधित समाचार