होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पीएम मोदी ने MP ‘कोरोना नियंत्रण मॉडल’ की प्रशंसा, अब दूसरे राज्यों के साथ किया जाएगा शेयर

पीएम मोदी ने MP ‘कोरोना नियंत्रण मॉडल’ की प्रशंसा, अब दूसरे राज्यों के साथ किया जाएगा शेयर

 

मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण  मॉडल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने प्रशंसा की है. वहीं प्रधानमंत्री दफ्तर में एमपी के कोरोना नियंत्रण मॉडल को मंगवाया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से मॉडल की एक प्रति प्रधानमंत्री को भेजी जाएगी। गुरुवार को कोरोना कोर ग्रुप की बैठक में सीएम शिवराज ने इस बारे में जानकारी दी। और कहा-एमपी के मॉडल को दूसरे राज्यो के साथ भी शेयर किया जाएगा।

आपको बता दें कि एमपी में कोरोना के केस पिछले कुछ दिन से लगातार कम हो रहे हैं। 13 मई को आए आंकड़ों के हिसाब से एमपी की पॉजिटिविटी रेट 12.7 प्रतिशत और ग्रोथ रेट 1.5% हो गयी है। वहीं प्रदेश में बीते 24 घण्टे में 8 हजार 419 नए केस आए, जबकि 10 हजार 157 मरीज स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 1 लाख 8 हजार 716 हो गयी है। इसके साथ ही 7 दिन की औसत पॉजिटिविटी 15.6% हो गयी है।

टैस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने निवाड़ी और श्योपुर जिलों की समीक्षा के दौरान दोनों जिलों में टैस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही श्योपुर अस्पताल में आई.सी.यू. बैड्स बढ़ाए जाएं। वहीं निवाड़ी जिले में 50 प्रकरण औसत प्रतिदिन आ रहे हैं, और ग्रोथ रेट 1.6 प्रतिशत और साप्ताहिक पॉजिटिविटी 11.9 प्रतिशत है। आपको बता दें कि श्योपुर जिले में 61 प्रकरण प्रतिदिन आ रहे हैं। वहीं ग्रोथ रेट 1.8 प्रतिशत और साप्ताहिक पॉजिटिविटी 12.7 प्रतिशत है।

2280 मरीजों का हुआ फ्री इलाज

राज्य में हाल ही में शुरू हुई मुख्यमंत्री कोविड कल्याण योजना के तहत 13 मई तक 419 निजी अस्पतालों में 2280 कोविड मरीजों का नि:शुल्क इलाज किए गए ह। वहीं सरकारी अस्पतालों और अनुबंधित अस्पतालों को मिलाकर कुल 26 हजार 970 कोविड मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया है।

बारिश से बचाव के दिए निर्देश

कोर ग्रुप की बैठक के दौरान सीएम ने कहा मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में बारिश का अंदेशा है। इससे पहले ही हर जिले में उपार्जित किए गए गेहूं की सुरक्षा और अस्थाई कोविड केयर सेंटर्स की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।  इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी दी है, कि आने वाले दिनों में तूफान ताऊ का असर राज्य में भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें- 13 मई के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार