होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया गया क्वारनटीन

दिल्ली में पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय में हुई कोरोना की पुष्टि, 72 परिवारों को किया गया क्वारनटीन

 

दिल्ली में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक पिज्जा डिलीवरी बॉय में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद साउथ दिल्ली के हौज खास और मालवीय नगर इलाके के 72 लोगों को होम क्वारनटीन कर दिया गया है। बता दें कि क्वारनटीन किए गए लोगों के घरों में डिलिवरी बॉय ने पिज्जा पहुंचाया था। वहीं, पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 17 लोगों को भी छतरपुर स्थित दिल्ली सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि यह डिलिवरी ब्वॉय मार्च के अंतिम सप्ताह तक ड्यूटी पर था और पिछले सप्ताह ही इसकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारियों ने कहा कि वह पहले डायलिसिस के लिए एक अस्पताल का गया था और माना जा रहा है कि इसी दौरान वह संक्रमित हुआ होगा।

वही, साउथ दिल्ली जिले के डीएम बीएन मिश्रा ने बताया, 'डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में 72 परिवार आए थे। अभी तक इन लोगों का टेस्ट नहीं किया गया है। लेकिन सभी लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है यदि इन लोगों में कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो इनकी जांच की जाएगी।' अधिकारियों ने इन सभी 72 परिवारों की पहचान गुप्त रखी है। इसके अलावा मिश्रा ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि सभी डिलीवरी ब्वॉयज को निर्देश दिया गया है कि वे डिलीवरी का काम करते समय मास्क का इस्तेमाल करें और सुरक्षा उपायों का पालन करें।

डिलीवरी ब्वॉय को खांसी की थी शिकायत

वही, डीएम बीएन मिश्रा के अनुसार, डिलीवरी ब्वॉय को खांसी की शिकायत थी, जो एक सामान्य फ्लू के कारण होने का संदेह था। जब वह खांसी ठीक नहीं हुई तो उसे कोविड-19 के संक्रमितों और संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए दिल्ली के अस्पताल में भेजा गया था, जहां उसमें कोविड-19 की पुष्टि हुई।

यह भी पढ़ें- भारत: नए मामले लगातार दूसरे दिन हुए कम, देश में संक्रमितों का आंकड़ा 12456 पर पहुंचा, पढ़िए हर अपडेट


संबंधित समाचार