होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में डेंगू के डंक से दहशत, अस्पताल में बढ़ी पीड़ितों की संख्या

हरियाणा में डेंगू के डंक से दहशत, अस्पताल में बढ़ी पीड़ितों की संख्या

 

हरियाणा में मौसम बदलते ही डेंगू और मलेरिया के मामले बढ़ने शुरू हो गये हैं। शुक्रवार को राज्य के पलवल जिले में डेंगू के 3 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब जिले में डेंगू मरीजों की संख्या कुल मिलाकर 9 हो गई है। वहीं, गांव मंढनाका निवासी और राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी बिजेंद्र (32) की बुखार से मौत हो गई। हाल ही में तबीयत बिगड़ने पर उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसे में जब उन्हें फरीदाबाद ले जा रहे थे उसे समय उनकी रास्ते में मौत हो गई।

इस पर मीडिया से बातचीत करते हुए गांव के सरपंच तुलाराम ने बताया कि लगभग गांव में बुखार से दर्जनों लोग तड़प रहे हैं। इनमें बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, पलवल जिला सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप संधु का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजों के उपचार में लगा हुआ है। जांच के लिए विभाग की टीमें गांव व शहर के हर मोहल्ले में जा रही हैं।

इस पर जिला नागरिक अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. वासुदेव ने बताया कि बुखार से पीड़ित करीब 20 बच्चे सिविल अस्पताल में भर्ती हैं। इन भर्ती बच्चों में करीब 10 बच्चे तो अकेले हथीन क्षेत्र से ही हैं। उन्होंने बताया कि बुखार पीड़ित बच्चों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में करीब 70 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है। बुखार के साथ-साथ बच्चों में जुकाम, खांसी, उल्टी व दस्त का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें- हरियाणा में भी लखीमपुर जैसा कांड, BJP सांसद की गाड़ी ने कुचला- प्रदर्शनकारी


संबंधित समाचार