होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

संयुक्त राष्ट्र में पाक PM इमरान खान ने उठाया RSS और कश्मीर का मुद्दा, विरोध में भारत ने किया वॉकआउट

संयुक्त राष्ट्र में पाक PM इमरान खान ने उठाया RSS और कश्मीर का मुद्दा, विरोध में भारत ने किया वॉकआउट

 

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण का भारत ने बहिष्कार किया है। जैसे ही भाषण के लिए इमरान खान का नाम लिया गया वैसे भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सभा से उठ कर बाहर चले गए। दरअसल, भारत ने यह बहिष्कार पाकिस्तान की ओर से आरएसएस, कश्मीर मुद्दा उठाने और देश के खिलाफ बयान देने को लेकर किया है। 

संयुक्त राष्ट्र सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान को एक बार फिर झूठ का सहारा लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि आरएसएस गांधी और नेहरू के सेक्युलर मूल्यों को पीछे छोड़कर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। दरअसल, कोरोना संकट के चलते इस बार संयुक्त राष्ट्र महारसभा का आयोजन वर्चुल तरीके से किया जा रहा था।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वें सत्र में पाक पीएम इमरान खान सभा को संबोधित कर रहे थे। इमरान भारत पर लगातार वार कर रहे थे, साथ ही उन्होंने आरएसएस और कश्मीर का भी मुद्दा उठाया, जिसपर भारत बुरी तरह से भड़क गया, लिहाजा उसने सभा से वॉकआउट करने का फैसला लिया। इस दौरान यूएन जनरल असेंबली हॉल में मौजूद भारतीय प्रतिनिधि ने वॉकआउट कर दिया। वहीं, यूएन में भारत के स्थाई प्रतिनिधि ने इमरान खान के बयान को कूटनीतिक तौर पर निम्नस्तर का बताया।

उन्होंने कहा कि इमरान खान का बयान झूठे इल्जाम लगाना, व्यक्तिगत हमले करना, अपने देश में अल्पसंख्यकों का हाल न देखकर भारत पर टिप्पणी करना शामिल था। उन्होंने कहा कि राइट टू रिप्लाई में जवाब दिया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में संभावना है कि पीएम मोदी अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान को करारा जवाब दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- चीन ने कहा- कोरोना वायरस पर UN में देश के खिलाफ की गई ट्रंप की टिप्पणी ‘मनगढ़ंत झूठ’ से भरी


संबंधित समाचार