होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब फ्री में अपडेट होगा आधार कार्ड, UIDAI ने दी बड़ी खुशखबरी, जल्द उठाए फायदा

अब फ्री में अपडेट होगा आधार कार्ड, UIDAI ने दी बड़ी खुशखबरी, जल्द उठाए फायदा

 

Aadhaar Card Update: सरकार ने आधार कार्ड अपडेट को लेकर लोगों को बड़ी राहत दी है। यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बताया कि अब आधार में अपडेट कराने के लिए कोई पैसे खर्च नहीं करना होगा। ये सुविधा केवल ऑनलाइन अपडेट कराने पर ही मिलेगी। लेकिन यह सुविधा केवल 15 मार्च से 14 जून यानि तीन महीने तक ही खुली है। वहीं अगर आप आधार को अपडेट कराने के लिए फिजिकल काउंटर पर जाते है तो इसके लिए आपको 50 रुपए देने होगे।  

UIDAI ने ट्वीट कर दी इसकी जानकारी 

यूनिक आईडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने अपने ट्विटर हैंडिल से किए  ट्वीट कर  बताया  कि आधार डॉक्यूमेंट्स को अपडेट करने के लिए अब कार्ड घारकों को कोई पैसे नहीं देना होगे। ये फ्री सेवा 15 मार्च से लेकर 14 जून 2023 तक जारी रहेगी। 

इन लोगों को अपडेट कराना होगा आधार 

आपको बता दें कि अगर आपका आधार 10 साल से ज्यादा पुराना है और उसमें अब तक कोई अपडेट नहीं हुआ है, तो ऐसे लोगों को आधार अपडेट कराना होगा। सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आधार बेहद जरुरी दस्तावेज है। इसलिए जितना जल्दी हो सके उसे अपडेट करा लें। घर बैठे यूआईडीएआई की वेबसाइट पर जाकर आप दस मिनट के अंदर अपने आधार को अपडेट कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपका आधार में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके बाद ही आप इस ऑनलाइन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।


संबंधित समाचार