होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आज से कर्नाटक में लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू

आज से कर्नाटक में लगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा लागू

 

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन  को लेकर राज्य सरकारें भी अलर्ट मोड पर आ गईं हैं। कर्नाटक सरकार ने राज्य में रात का नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। यह कर्फ्यू आज से लागू कर दिया गया है, जो 2 जनवरी तक जारी रहेगा। कर्फ्यू के दौरान रात में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदयुरप्पाने कहा 'कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए आज से 2 जनवरी तक रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।' उन्होंने कहा 'मैं सभी से साथ देने की अपील करता हूं।' हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था 'नाइट कर्फ्यू लगाने की अभी कोई जरूरत नहीं है, हमें ज्यादा सावधान रहना होगा।'

इससे पहले येदियुरप्पा ने राज्य में कोरोना वायरस के एहतियात को लेकर कहा था कि अभी राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमें पता चला है कि चेन्नई में ब्रिटेन से पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की हवाई अड्डों पर जांच की जाएगी। सभी आवश्यक एहतियात बरते गए हैं और कर्नाटक में वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है। बता दें कि कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद  केंद्र सरकार ने ब्रिटेन, डेनमार्क और नीदरलैंड से राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन क्वारंटाइन रहना अनिवार्य कर दिया है।


परिवहन पर नहीं होगी रोक
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के सुधाकर ने कहा 'यह यूके में मिले कोरोना वायरस स्ट्रेन को रोकने के लिए किया जा रहा है। हम राज्य में आ रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की निगरानी भी कर रहे हैं।' उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि इस दौरान इंटरस्टेट ट्रैवल पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होग। सुधाकर ने बताया कि 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल 1 जनवरी से खुल जाएंगें।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला,नहीं होगीं 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा


संबंधित समाचार