होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

NIA Raid : खालिस्तानी-गैंगस्टर नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई, पंजाब  समेत 6 राज्यों में छापे मारी जारी

NIA Raid : खालिस्तानी-गैंगस्टर नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई, पंजाब  समेत 6 राज्यों में छापे मारी जारी

 

NIA Raid Updates: खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के बीच संबंधों की जानकारी होने पर भारत की नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) अक्टिव मोड में आ गई है। एनआईए आतंकियों, गैंगस्टर और ड्रग्स डीलर के बीच के गठजोड़ को खत्म करने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है। वहीं NIA ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश,उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत छह राज्यों में एक साथ छापे मारी कर रही है। एनआईए कुल मिलाकर 51 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों में छिपकर बैठे गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों के एकसाथ होने के खबर मिली है। 

एनआईए ने खालिस्तान-ISI और गैंगस्टर नेटवर्क के खिलाफ कई इनपुट्स इक्कठा किए है। NIA ने पंजाब और हरियाणा में खालिस्तानी समर्थकों के ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें NIA ने खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो आतंकियों को एयरपोर्ट से अरेस्ट किया था। इसके बाद से इस केस की जांच और तेजी से की जा रही है। NIA ने पंजाब-हरियाणा सहित 6 राज्यों में एक साथ 120 ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

कुछ स्थानों से आपत्तिजनक सामग्रियों के अलावा हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। अब तक जितने भी गैंगस्टर और खालिस्तानी को UAPA में गिरफ्तार किया उनसे पूछताछ करने पर पता चला कि गैंगस्टर-खालिस्तानी नेक्सस का इस्तेमाल कर टेरर फंडिग, हथियार सप्लाई के साथ साथ विदेशो से भारत के विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के बीच लगातार संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं।  इस तनाव के बीच एनआईए की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है। एनआईए ने पंजाब में 30 जगहों, राजस्थान में 13 जगहों, हरियाणा में 4 जगहों, उत्तराखंड में 2 जगहों, दिल्ली और यूपी में एक-एक जगहों पर छापेमारी की है।

 


संबंधित समाचार