होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Neeraj Chopra ने पावो नुरमी गेम्स में जिता रजत पदक, 89.30 मीटर तक भाला फेंक तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

Neeraj Chopra ने पावो नुरमी गेम्स में जिता रजत पदक, 89.30 मीटर तक भाला फेंक तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

 

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है। फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स (Paavo Nurmi Games) में नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर की दूरी पर भाला फेंकते हुए रजत पदक (silver medal) हासिल किया। इस तरह नीरज ने अपना ही पिछला नेशनल रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

बता दें कि इससे पहले पिछले साल मार्च 2021 में नीरज चोपड़ा ने 88.07 मीटर का नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर तक भाला फेंक कर नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक (Gold Medal) हासिल किया था। ओलंपिक के बाद पहली बार नीरज चोपड़ा किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने के लिए मैदान में उतरे थे।

Neeraj Chopra के कामयाबियों के झंडे
नीरज चोपड़ा ने पावो नुरमी गेम्स में 89.30 मीटर दूरी हासिल की और रजत पदक अपने नाम किया। वहीं, ओलिवर हेलैंडेर ने 89.93 मीटर की दूसरी तय करके स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा, विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 86.60 मीटर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

ओलंपिक में पदक जीतने के बाद यह पहली बार है जब नीरज चोपड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उतरे और पदक जीता। उन्होंने यह साबित कर दिया है कि वह अभी बहुत आगे जाने वाले हैं। उन्होंने लगभग 90 मीटर की दूरी हासिल की, जिसे कि जैवलिन थ्रो की दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- Khelo India का सम्पन्न, CM मनोहर लाल ने मेडल विजेताओं की ईनाम राशि डबल करने समेत किए कई बड़े एलान


संबंधित समाचार