होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Narendra Giri Death Case: आनंद के बाद बेटे समेत हिरासत में लिए गए लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी

Narendra Giri Death Case: आनंद के बाद बेटे समेत हिरासत में लिए गए लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी

 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद  के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में सोमवार को मौत हो गई। इस मामले के संबंध में पुलिस ने नरेंद्र गिरि के शिष्य योगगुरु आनंद गिरि, लेटे हुए हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों पर महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। जानकारी के अनुसार, शिष्य योगगुरु आनंद गिरि को हरिद्वार से पुलिस और एसओजी ने गिरफ्तार किया है। पुलिस उन्हें सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गई। उधर, बड़े हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को पुलिस ने पूछताछ के बाद देर रत गिरफ्तार किया। पुलिस महंत नरेंद्र गिरि की मौत को आत्महत्या मानकर चल रही है। उनके कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर इन तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

शिष्य के साथ चल रहा था विवाद

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरी का अपने एक शिष्य आनंद गिरी से कुछ समय से विवाद चल रहा था। विवाद को लेकर बीते कुछ दिन पहले महंत नरेंद्र गिरी और उनके शिष्य के बीच सुलह हो गई थी। शिष्य ने उनसे माफी मांगी थी और महंत गिरी ने भी उन्हें माफ कर दिया था।

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य ने भी नरेंद्र गिरि मौत पर शोक व्यक्त किया है।

 

यह भी पढ़ें- 21 सितंबर के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार