होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुग्राम में पढ़ी जाएगी नमाज, इन जगहों पर है इजाजत

कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुग्राम में पढ़ी जाएगी नमाज, इन जगहों पर है इजाजत

 

गुड़गांव। साइबर सिटी गुड़गांव में हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए शुक्रवार को जुमे की नमाज पुलिस सुरक्षा के बीच अता की जाएगी। गुरुवार को मुस्लिम समुदाय की करीब 4 घंटे तक पुलिस प्रशासन के साथ मीटिंग हुई। इसमें करीब 37 जगह पर नमाज अता करने की सहमति बनी। यहां समुदाय के लोग जुमे की नमाज अता करेंगे। समुदाय की ओर से प्रशासन को कुल 125 जगहों की लिस्ट सौंपी गई थी। इसके लिए 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी तय की गई है। 

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा था कि मस्जिदों, ईदगाहों और निजी स्थानों पर ही नमाज अदा की जानी चाहिए। गुड़गांव में कई जगहों पर नमाज अदा करने के दौरान दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा कथित तौर पर बाधा पहुंचाने की घटनाओं के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है। साथ ही, खट्टर ने यह भी कहा कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि कानून व्यवस्था बनी रहे।

गौरतलब है कि पिछले दो हफ्तों से दक्षिणपंथी संगठन गुड़गांव में जुमे की नमाज को ‘बाधित’ करने की कोशिश करते हुए आरोप लगा रहे हैं कि कुछ लोग जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं। खट्टर ने कहा था कि हमारा मानना है कि नमाज मस्जिदों और ईदगाहों जैसे धार्मिक स्थलों के परिसरों के अंदर ही अदा की जानी चाहिए तथा जगह की कमी होने पर यह निजी स्थानों पर अदा की जाए।

 


संबंधित समाचार