होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नाभा जेल हत्या: सीएम ने दिए जांच के लिए SIT बनाने के आदेश, नहीं लिया जाएगा कोई केस वापस

नाभा जेल हत्या: सीएम ने दिए जांच के लिए SIT बनाने के आदेश, नहीं लिया जाएगा कोई केस वापस

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाभा जेल में बरगाड़ी बेअदबी के मुख्य आरोपी बिट्‌टू की हत्या की जांच के लिए एसआईटी बनाने के आदेश दिए हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान यह फैसला किया। वहीं, सरकार ने कहा कि डेरा प्रेमियों के खिलाफ एक भी केस वापस नहीं लिया जाएगा। बिट्‌टू समेत अन्य लोग जिनके खिलाफ बेअदबी के मामले दर्ज हैं, उनका फैसला कोर्ट करेगी।

सीएम ऑफिस के अनुसार, क्योंकि ये मामले गंभीर हैं इसलिए इसमें सरकार दखल नहीं देगी। बिट्टू के खिलाफ मामले में अंतिम जांच रिपोर्ट अदालत में पेश की गई है और इस संबंध में कोई भी फैसला लेना कोर्ट पर निर्भर करता है। सीएम के प्रवक्ता ने कहा कि बेअदबी करने वालों को सजा दिलाई जाएगी। वहीं, एसआईटी का नेतृत्व एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ईश्वर सिंह करेंगे। यह एसआईटी बिट्टू पर पिछले साल हुए घातक हमले व जेल में की गई हत्या के कारणों का भी पता लगाएगी।

सरकार ने पूरे मालवा में पैरामिलिट्री फोर्स की 10 कंपनियां तैनात कर दी हैं। मालवा में पड़ते लगभग 8 जिलों के पुलिस अफसरों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। जब तक स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं आती तब कर्मचारी व अधिकारियों को छुट्टी नहीं मिल पाएगी। वहीं, सोमवार को कोटकपूरा में कई बैठकों के बाद डेरा सच्चा सौदा के मेंबरों ने तनावपूर्ण माहौल में बिट्टू का अंतिम संस्कार किया।

डेरा की संगत के समक्ष डीसी फरीदकोट कुमार सौरभ राज ने कहा कि बेअदबी केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए सरकार अर्जी दायर करेगी। मालवा में 10 पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पंजाब से भी 3000 कर्मचारियों को तैनात किया है। इनमें पीएपी, आईआरबी और कमांडो फोर्स के जवान शामिल हैं। इन्हें मालवा के विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है।


संबंधित समाचार