होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नाभा जेल मर्डर: DGP ने किया रेड अलर्ट जारी, SIT रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

नाभा जेल मर्डर: DGP ने किया रेड अलर्ट जारी, SIT रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

 

नाभा जेल में बंद बरगाड़ी बेअदबी मामले के आरोपी व डेराप्रेमी महिंदरपाल बिट्टू की हत्या के बाद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सूबे में रेड अलर्ट जारी कर दिया। मालवा क्षेत्र में बीएसएफ की 10 कंपनियां तैनात कर दी गईं। फरीदकोट में पुलिस, आईआरबी और बीएसएफ के 1000 जवान, मोगा में पैरा-मिलिट्री की 2 कंपनियां और 250 पुलिस कर्मी तैनात किए गए। बठिंडा, संगरूर में पुलिस व जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा।

नामचर्चा घरों के अतिरिक्त धार्मिक स्थलों व डेरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। जगह-जगह नाके लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई। संगरूर, मोगा में जिला पुलिस ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर गढ़ाए हुए है। संगरूर और फिरोजपुर में नामचर्चा नहीं हुई। डेरा सिरसा की 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्य हरिंदर इंसां ने कहा, ज्यादातर डेराप्रेमी कोटकपूरा गए हैं, जिसके कारण भोग समागम को छोड़कर बाकी सभी तरह की नामचर्चा रविवार को रद रही।

उधर, रविवार शाम 4 बजे जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा नाभा जेल पहुंचे। एडीजीपी जेल, आईजी व जेल अधिकारियों के साथ 2 घंटे मीटिंग की। उन्होंने कहा कि एडीजीपी रोहित चौधरी की अगुवाई में टीम तीन दिन में रिपोर्ट पेश करेगी। 4 जेल मुलाजिमों पर कार्रवाई की है। एसआईटी रिपोर्ट के बाद सुपरिंटेंडेंट और डिप्टी सुपरिंटेंडेंट पर कार्रवाई की जाएगी।

बिट्‌टू के बेटे अरमिंदर ने बताया कि पुलिस ने बेअदबी के झूठे मामले में फंसाने की मनमानी की। डर के मारे चुप रहे। पिता बाहर आते वह कोई बड़ा खुलासा न कर सकें इसलिए साजिशन उनकी हत्या की गई। हत्या के पीछे साजिश का पर्दाफाश होने तक संस्कार नहीं करेंगे। साथ ही महिंदर पाल समेत अन्य डेरा प्रेमियों पर दर्ज मामले रद्द होने चाहिए।


संबंधित समाचार