होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा, रेत खनन नीलामी केस में घिरे

पंजाब: कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा, रेत खनन नीलामी केस में घिरे

 

चंडीगढ़ः पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कुछ कंपनियों का नाम रेत खनन आवंटन की गड़बड़ियों में सामने आया है, जिसके कारण उन्होंने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा भेजा है। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे को मनी लॉड्रिंग के एक मामले में समन भेजा था।

मुख्यमंत्री ने इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं, इस बारे में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन खुद राणा गुरजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। अब इसे मंजूर करना चीफ मिनिस्टर कैप्टन अमरिंदर सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निर्भर करता है।

उन्होंने कहा कि मैं और मेरे कर्मचारियों पर जब रेत की खड्डे लेने का आरोप लगा, तो मैंने अपना इस्तीफा कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंप दिया। इस बारे में इससे ज्यादा और कुछ नहीं कहना चाहता। उधर, सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने ही कैप्टन से राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा लेने को कहा है। माना जा रहा है कि कैप्टन ने इस्तीफा ले लिया है, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है।


संबंधित समाचार