होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Market एक्सपर्ट की इन 5 Stocks पर है खरीदारी और बिकवाली की राय, इन लेवेल्स पर रहें अलर्ट

Market एक्सपर्ट की इन 5 Stocks पर है खरीदारी और बिकवाली की राय, इन लेवेल्स पर रहें अलर्ट

 

Stock Of The Day:आज शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है जिससे जोरदार मुनाफा कमाया जा सकता है। इसके लिए Market Experts ने आज 5 दमदार स्टॉक्स पर सटीक स्ट्रैटेजी दी है, जो नतीजों के दम पर फोकस में रहने वाले हैं। इनमें टाटा मोटर्स, नवीन फ्लोरिन, DLF, कोलगेट और IGL के शेयर शामिल हैं। वहीं इन्वेस्टमेंट के लिए मार्केट गुरु ने स्टॉप लॉस और टारगेट्स भी सुढाव के रूप में दिए हैं।

Tata Motors पर खरीदारी की राय
एक्सपर्टस के द्वारा दमदार नतीजों के दम पर टाटा मोटर्स पर खरीदारी की राय दी गई है। उन्होंने कहा कि मार्च तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा। कंपनी ने आय, मुनाफे और मार्जिन समेत सभी पैरामीटर पर दमदार प्रदर्शन किया है। डोमेस्टिक हो या JLR के नंबर्स देख लें दोनों ही मजबूत हैं। JLR के वॉल्यूम और रियलाइजेशन दमदार हैं।  साथ ही कंपनी का फ्री कैश फ्लो काफी अच्छा रहा।

Q4 में टाटा मोटर्स का कर्ज 24 फीसदी है। टाटा ग्रुप की इस कंपनी के लिए हमेशा से बैलेंसशीट चिंता का विषय बना हुआ था, जोकि अबकी बार बेहद शानदार हो गया है। कंपनी के मैनेजमेंट का गाइडेंस पॉजिटिव दिया है। Tata Motors Fut पर खरीदारी की राय है। शेयर पर 530 और 540 रुपए का टारगेट और 508 रुपए का स्टॉप लॉस है। बता दें कि टाटा मोटर्स का शेयर वेल्थ क्रिएशन स्टॉक भी है।

बिकवाली के लिए 2 शेयर चुने
मार्केट गुरु ने Colgate Fut पर शॉर्ट करने की राय दी है और कहा कि FMCG सेक्टर में अबतक आए नतीजों में सबसे खराब नतीजे कोलगेट के रहे. वॉल्यूम ग्रोथ -1 फीसदी रही. वॉल्यूम में यह लगातार 5वीं तिमाही में गिरावट दर्ज की गई. कंपनी का मार्केट शेयर भी घटा है। हालांकि, मार्जिन में सुधार देखने को मिला। इसकी वजह विज्ञापन पर कम खर्च रही। शेयर पर 1635 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ 1586 और 1575 रुपए का टारगेट है।

Navin Fluorine का शेयर खरीदें
मार्केट गुरु ने दूसरा स्टॉक Navin Fluorine का चुना है. शेयर 52 वीक हाई के आसपास ट्रेड कर रहा है. उन्होंने कहा कि सेक्टर की अन्य कंपनियों के नतीजों के मुकाबले नवीन फ्लोरिन के नतीजे बेहद अलग है, जोकि काफी अच्छे हैं। खास बात यह है कि सभी नंबर्स एक्सपोर्ट्स से आए हैं। 

Navin Fluorine की आय और मार्जिन दोनों ही अनुमान से बेहतर हैं. डिमांड को लेकर मैनेजमेंट कमेंट्री काफी मजबूत है। अनिल सिंघवी ने कहा कि नवीन फ्लोरिन के शेयर पर खरीदारी की राय है। शेयर पर 4795, 4840 और 4875 रुपए का टारगेट है। जबकि 4720 रुपए का स्टॉप लॉस है। 

DLF Fut खरीदें
रियल्टी सेक्टर में DLF के शेयर पर खरीदारी की राय है. अनिल सिंघवी ने कहा कि यह शेयर सेक्टर में ऑलटाइम फेवरेट है. रियल्की कंपनी का प्रदर्शन मार्च तिमाही में जोरदार रहा है. कंपनी की बुकिंग रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गई है. लग्जरी सेल्स मजबूत है। इस सेगमेंट में तगड़ा मार्जिन है। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि कंपनी के कर्ज में लगातार कमी देखने को मिल रही है। शेयर पर 430 रुपए के स्टॉप लॉस के साथ 448 और 460 रुपए का टारगेट है।

IGL Fut पर शॉर्ट की राय 
कमजोर तिमाही नतीजों के चलते इंद्रप्रस्थ गैस के शेयर पर बिकवाली की राय दी जा रही है। शेयर के लिए 500 रुपए का स्टॉपलॉस है, जबकि 480 और 470 रुपए का स्टॉप लॉस है। उन्होंने कहा कि कंपनी के नतीजे सभी पैरामीटर पर खराब रहे। आय सपाट रही और मार्जिन के आंकड़े अनुमान से कम रही। वैल्युएशन के लिहाज से भी शेयर महंगा है।


 


संबंधित समाचार