होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

LSG vs MI Highlights: आखिरी ओवर में पलटी बाजी, मुंबई को 5 रन से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में लखनऊ बरकरार

LSG vs MI Highlights: आखिरी ओवर में पलटी बाजी, मुंबई को 5 रन से हराकर प्लेऑफ की दौड़ में लखनऊ बरकरार

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) में मंगलवार को राेमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को पांच रन से हरा कर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा। मार्कस स्टोइनिस और कृणाल पांड्या की उम्दा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की संयमपूर्ण प्रदर्शन की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स ने यह जीत हासिल की। 

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने तीन विकेट पर 177 रन बनाए जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी। इस मैच में जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स 15 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है जबकि मुंबई 14 अंकाें के साथ चौथे स्थान पर है। 

लखनऊ की जीत में स्टोइनिस और पांड्या की उम्दा 82 रन की पार्टनरशिप के योगदान के बाद रवि बिश्नोई (26 पर दो विकेट) और यश ठाकुर (40 रन पर दो विकेट) के अलावा अंतिम दो ओवरों में मोहसिन खान (26 रन पर एक विकेट) की भूमिका अहम रही जिसके चलते अच्छी शुरूआत करने के बावजूद मुंबई की टीम जीत से महज पांच कदम दूर रह गई।

वहीं, 178 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई की सलामी जोडी इशान किशन (59) और रोहत शर्मा (37) ने पहले विकेट के लिये 90 रन आसानी से जोड लिए थे, मगर बीच के ओवर में सुपर डुपर सूर्य कुमार यादव (7) और नेहाल बढेरा (16) रनो की रफ्तार को बढाने के चक्कर में सस्ते में अपने विकेट गंवा बैठे।

हालांकि बाद में टिम डेविड (32 रन ,19 गेंद) ने तीन छक्के लगा कर मुंबई की संभावनाओं को बल दिया मगर मोहसिन खान ने आखिरी ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुये मुंबई की जीत की हसरत को विराम लगा दिया और लखनऊ को एक बार फिर मुस्कराने का मौका दे दिया।

 


संबंधित समाचार