होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Lok Sabha Chunav 2024: आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगने वाली ये सीमाएं, जानिए क्या है वजह

Lok Sabha Chunav 2024: आज शाम से सील हो जाएंगी उत्तराखंड से लगने वाली ये सीमाएं, जानिए क्या है वजह

 

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तरखंड में सुरक्षा के चाक चौबंद बढ़ा दिए गए हैं। चुनाव से ठीक 72 घंटे पहले से प्रदेश के सभी बार्डर पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

यह बॉर्डर आज शाम पांच बजे से 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक सील रहेंगे। खासकर हरिद्वार व देहरादून जिलों को संवेदनशील मानते हुए यहां सीमाओं पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

ये सीमाएं रहेंगी सील

उत्तराखंड राज्य के नेपाल सीमा से सटे पूर्णागिरि तहसील के टनकपुर और बनबसा की संवेदनशील नेपाल सीमा सील रहेगी। गौरतलब है कि राज्य में मतदान प्रथम चरण में 19 अप्रैल को होने हैं। ऐसे में नेपाल से लगने वाली अंतरराष्ट्रीय भारत-नेपाल सीमा को 16 अप्रैल की शाम पांच बजे से 19 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक सील किए जाने के आदेश जारी किए गए है।

चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यों से शराब व नकदी तस्करी की काफी घटनाएं सामने आती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सीमाएं सील कर चेकिंग भी बढ़ा दी गई।

उत्तराखंड में 11,729 पोलिंग बूथ पर 19 अप्रैल 2024 को मतदान होना है। मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। मतदान को देखते हुए राज्य के सभी 13 जिलों में 293 उड़नदस्ते और 252 सांख्यिकी निगरानी टीम तैनात की गई हैं। 

यह भी पढ़ें- Navratri 2024: नवरात्रि के शुभ अवसर पर जरुर खरीदे ये वस्तुएं, घर में आएगी शुभता, होंगे अनेक फायदे


संबंधित समाचार