होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nikay Chunav में जीत की खुशी यूपी से Uttarakhand तक, गढ़वाल की बेटी बनी लखनऊ की Mayor

Nikay Chunav में जीत की खुशी यूपी से Uttarakhand तक, गढ़वाल की बेटी बनी लखनऊ की Mayor

 

Uttarakhand News:उत्तराखंड एक समय उत्तर प्रदेश का ही हिस्सा था शायद यही कारण है कि उत्तरप्रदेश में कुछ भी हुआ हो उत्तराखंड उससे अछूता नहीं रहता। ऐसा ही कुछ इस बार उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में देखने को मिला है। दरअसल, गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल के यूपी की राजधानी लखनऊ की मेयर चनी गईं हैं।

बता दें कि गढ़वाल की बेटी सुषमा खर्कवाल के यूपी की राजधानी लखनऊ की मेयर निर्वाचित होने से उनके मायके और ससुराल में खुशी की लहर है। कोटद्वार भाबर में उनके रिश्तेदारों में भी जश्न का माहौल है। वर्तमान में उनके मायके के लोग कोटद्वार के हल्दूखाता भाबर में निवास कर रहे हैं। उनके भाई विनोद भट्ट भी लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं।

सुषमा खर्कवाल के चचेरे भाई मनीष भट्ट ने बताया कि उनका परिवार कई साल पहले यमकेश्वर के भट्टगांव से कोटद्वार भाबर के हल्दूखाता में निवास कर रहा है। पिता गोविंदराम भट्ट और माता का निधन हो चुका है। सुषमा तीन बहनों में सबसे छोटी है। एक भाई विनोद इन दिनों चुनाव प्रचार के सिलसिले में लखनऊ में ही हैं।

वे बताते हैं कि सुषमा दीदी की शादी 1984 में दुगड्डा के कलढुंगा निवासी प्रेमलाल खर्कवाल के साथ हुई। उनका परिवार लंबे समय से लखनऊ में ही रह रहा है। उनके निर्वाचन से यमकेश्वर के भट्टगांव, दुगड्डा के कलढुंगा स्थित ससुराल और कोटद्वार भाबर में खुशी की लहर है। उनके मेयर बनने से दुगड्डा के पूर्व ब्लाक प्रमुख वरिष्ठ भाजपा नेता भुवनेश खर्कवाल, पूर्व पार्षद हरीश खर्कवाल, सतीश गौड़ समेत कई लोगों ने खुशी जताई है। कहा कि सुषमा खर्कवाल ने गढ़वाल का नाम रोशन कर दिया है।

 


संबंधित समाचार