होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिडेन बोले- सत्ता हस्तांतरण में जितनी देरी होगी, कोविड-19 के लिए टीकाकरण में उतना ही विलंब होगा

बिडेन बोले- सत्ता हस्तांतरण में जितनी देरी होगी, कोविड-19 के लिए टीकाकरण में उतना ही विलंब होगा

 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने वाले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि सत्ता हस्तांतरण में जितनी देर होगी कोविड-19 टीके की योजना में उतने ही हफ्ते या महीने का विलंब होता जाएगा। दरअसल, कोविड-19 के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ऑनलाइन गोलमेज बैठक में बिडेन ने आरोप लगाया कि उनके सत्ता हस्तांतरण दल को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है।

उन्होंने आगे कहा, 'अभी जिन समस्याओं का हम सामना कर रहे हैं, उनमें से एक है प्रशासन का सत्य स्वीकार ना करना...कानून कहता है कि सामान्य सेवा प्रशासन में एक व्यक्ति होता है, जो विजेता कौन है उसकी पहचान करता है और फिर उन्हें उन सभी डेटा और सूचनाओं तक पहुंच प्राप्त करनी होती है जो सरकार के पास है।'

वही, बिडेन ने कहा कि इसमें पूर्ण विजेता की आवश्यकता नहीं है, इसमें स्पष्ट विजेता होना चाहिए। उन्होंने कहा, 'हमें उन चीजों तक पुहंच नहीं मिल पाई है, जो हमें बात की गहराई जानने के लिए चाहिए।' इसके अलावा बिडेन ने कहा कि हमें कैसे पता चलेगा कि कब (कोविड-19 के) ये टीके आ रहे हैं, उन्हें कैसे बांटा जाएगा और पहले किन लोगों को मिलेगा और आखिर योजना क्या है। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और कई राज्यों में चुनावी नतीजों के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है।

यह भी पढ़ें- विश्वभर में कोविड-19 का कहर जारी, अमेरिका ने कहा- जनवरी तक कोरोना की 4 करोड़ वैक्सीन होगी तैयार


संबंधित समाचार